Thursday, May 02, 2024
Advertisement

बहराइच में Lockdown का उल्लंघन, नमाज पढ़ने आए इमाम सहित 13 पर मुकदमा

थानाध्यक्ष राजकुमार सरोज ने शनिवार को बताया कि पूरे देश में लॉकडाउन व क्षेत्र में धारा 144 लागू है। क्षेत्र के सभी मंदिरों व मस्जिदों में लोगों के एकत्र होने की मनाही है। तमाम धर्मगुरुओं ने मस्जिदों में नमाज अदा नहीं करने की अपीलें भी जारी की हैं।

Bhasha Written by: Bhasha
Updated on: April 18, 2020 20:27 IST
FIR on Imam in Bahraich UP lockdown- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

बहराइच. उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के पयागपुर थाना क्षेत्र की एक मस्जिद में लॉकडाउन के बावजूद नमाज अदा करने के लिए इकट्ठा हुए मस्जिद के इमाम सहित 13 लोगों के खिलाफ महामारी अधिनियम व अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। 

थानाध्यक्ष राजकुमार सरोज ने शनिवार को बताया कि पूरे देश में लॉकडाउन व क्षेत्र में धारा 144 लागू है। क्षेत्र के सभी मंदिरों व मस्जिदों में लोगों के एकत्र होने की मनाही है। तमाम धर्मगुरुओं ने मस्जिदों में नमाज अदा नहीं करने की अपीलें भी जारी की हैं। बावजूद इसके शुक्रवार दोपहर थाना क्षेत्र के बिलरवा गांव की मस्जिद के बाहर नमाज अदा करने के लिए एक दर्जन से अधिक लोग इकट्ठा हुए थे।

जानकारी मिलने पर पुलिस बल पहुंचा तो सभी लोग भाग गये। थाना प्रभारी ने बताया कि मस्जिद के इमाम नजर अली सहित पहचान में आए कुल 13 लोगों को नामजद कर उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता (भादसं) की धारा 188, 269, 270 व महामारी अधिनियम 1897 की धारा (3) व आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा (51) के तहत पयागपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। सभी अभियुक्त फरार हैं जिनकी गिरफ्तारी की कोशिश की जा रही है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement