Thursday, April 25, 2024
Advertisement

संपर्क में आए लोगों की जानकारी नहीं देने पर COVID-19 मरीजों पर FIR

गुजरात के गांधीनगर में कोरोना वायरस से संक्रमित एक दंपति और उनके एक रिश्तेदार के खिलाफ मंगलवार को प्राथमिकी दर्ज की गई। उन पर आरोप है कि उन्होंने उन दो लोगों के नाम नहीं बताए जो उनके संपर्क में आए और बाद में घातक संक्रमण से संक्रमित हो गए। 

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: March 24, 2020 18:59 IST
Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : PTI An official uses a thermal screening device on a local in wake of deadly coronavirus outbreak, in Kanyakumari.

अहमदाबाद. गुजरात के गांधीनगर में कोरोना वायरस से संक्रमित एक दंपति और उनके एक रिश्तेदार के खिलाफ मंगलवार को प्राथमिकी दर्ज की गई। उन पर आरोप है कि उन्होंने उन दो लोगों के नाम नहीं बताए जो उनके संपर्क में आए और बाद में घातक संक्रमण से संक्रमित हो गए। एक अधिकारी ने बताया कि दंपति के चाचा उन दो लोगों में शामिल हैं जो बाद में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। उनके खिलाफ भी इस आरोप में मामला दर्ज किया गया है कि उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारियों को इस बात की जानकारी नहीं दी कि वह दुबई से लौटे अपने भतीजे के संपर्क में आए हैं।

दंपति 16 मार्च को दुबई से लौटा था। 20 मार्च को 28 वर्षीय व्यक्ति के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई और इसके अगले दिन उसकी पत्नी भी संक्रमित पाई गईं। उन दोनों और उनके परिवार को उन सभी लोगों के बारे में जानकारी देनी थी जो उनसे दुबई से लौटने के बाद मिले थे। इसके बाद, 54 लोगों की सूची बनाई गई लेकिन उसमें उनके चाचा और चाची का नाम नहीं था। वे दोनों सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए।

गांधीनगर के कलेक्टर कुलदीप आर्य ने कहा कि प्रशासन ने 28 वर्षीय व्यक्ति के संपर्क में आने वाले 54 लोगों की सूची बनाई थी और उनकी स्क्रीनिंग की। मगर हमारे संज्ञान में आया कि इस सूची में उसके चाचा और चाची का नाम नहीं था। इसके बाद हमने स्वास्थ्य विभाग की अधिसूचना का उल्लंघन करने के आरोप में व्यक्ति और उसकी पत्नी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का फैसला किया। आर्य ने बताया कि उनके चाचा ने भी इस बात की जानकारी नहीं दी है वह दंपत्ति से मिले थे। इसलिए उनके खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement