Thursday, April 25, 2024
Advertisement

प्रधानमंत्री आवास परिसर में मामूली आग, प्रधानमंत्री का आवास, कार्यालय सुरक्षित

प्रधानमंत्री की सुरक्षा विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) के जिम्मे है। प्रधानमंत्री का आवास सात लोक कल्याण मार्ग में है। उनके आवासीय परिसर में एसपीजी का एक कार्यालय भी हैं, जहां आग लगी।

Bhasha Written by: Bhasha
Updated on: December 30, 2019 23:55 IST
आग पर काबू पाया गया- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आग पर काबू पाया गया

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने बताया है कि 9,लोक कल्याण मार्ग स्थित एसपीजी स्वागत कक्ष के बाहर मामूली आग लग गई, लेकिन इससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आवास या कार्यालय प्रभावित नहीं हुआ है। पीएमओ ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है।

पीएमओ ने ट्वीट किया, “9, लोक कल्याण मार्ग पर शार्ट सर्किट के चलते मामूली आग लग गई। यह (आग) प्रधानमंत्री के आवास या कार्यालय क्षेत्र में नहीं लगी थी, बल्कि लोक कल्याण मार्ग परिसर स्थित एसपीजी स्वागत कक्ष के पास लगी। आग अब काफी हद तक काबू में है।”

प्रधानमंत्री की सुरक्षा विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) के जिम्मे है। प्रधानमंत्री का आवास सात लोक कल्याण मार्ग में है। उनके आवासीय परिसर में एसपीजी का एक कार्यालय भी हैं, जहां आग लगी। दिल्ली अग्निशमन सेवा के अधिकारियों ने कहा कि उनके नियंत्रण कक्ष को इस बारे में कोई सूचना नहीं मिली है।

हालांकि, दिल्ली अग्निशमन सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि स्थानीय दमकल केंद्र को शाम साढ़े सात बजे पीएमओ हाउस से एक फोन कॉल आया। उन्होंने बताया कि मौके पर आठ दमकल वाहन भेजे गए लेकिन वे मुख्य द्वार से ही लौट आए क्योंकि अंदर के सुरक्षाकर्मियों ने आग बुझा दी थी।

गर्ग ने कहा, ‘‘प्रोटोकॉल के मुताबिक, वरिष्ठ अधिकारियों के साथ दकमल वाहन मौके पर पहुंचे। हालांकि दमकल वाहनों को मुख्य द्वार से ही लौटना पड़ गया। ऐसा प्रतीत होता है कि यह कॉल एहतियाती उपाय के तौर पर किया गया था। उपलब्ध सूचना के मुताबिक यूपीएस में मामूली आग लगी थी।’’

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement