Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पश्चिमी दिल्ली के एक अस्पताल में लगी आग, 7 मरीजों को बचाया गया

पश्चिमी दिल्ली के बसई दारापुर में ईएसआई अस्पताल के ऑपरेशन थिएटर में शुक्रवार सुबह आग लग गई जिसके बाद दमकलकर्मियों ने सात मरीजों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

PTI Reported by: PTI
Published on: July 12, 2019 17:55 IST
Delhi: Fire broke out in the ceiling of operation theatre...- India TV Hindi
Delhi: Fire broke out in the ceiling of operation theatre on the 3rd floor at Employees' State Insurance Model Hospital in Basai Darapur

नई दिल्ली: पश्चिमी दिल्ली के बसई दारापुर में ईएसआई अस्पताल के ऑपरेशन थिएटर में शुक्रवार सुबह आग लग गई जिसके बाद दमकलकर्मियों ने सात मरीजों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। दमकल अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ।

दमकल विभाग ने बताया कि उन्हें सुबह नौ बजकर 10 मिनट पर आग लगने के बारे में सूचना मिली जिसके बाद दमकल की 6 गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया।  मुख्य दमकल अधिकारी अतुल गर्ग ने बताया कि अस्पताल की तीसरी मंजिल पर ऑपरेशन थिएटर की छत पर आग लग गई जिसके बाद छह मरीजों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। दमकल अधिकारी ने बताया कि सुबह नौ बजकर 25 मिनट पर आग पर काबू पा लिया गया।

अस्पताल प्रशासन ने बताया कि एक मशीन में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी। अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर दीपक कुमार शर्मा ने बताया, ‘‘काफी धुएं की वजह से सात मरीजों को तीसरी मंजिल के सुधार कक्ष से सातवीं मंजिल पर भेजा गया।’’  उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार को सातों मरीजों का ऑपरेशन एक ही कक्ष में हुआ था और इसके बाद उन्हें इसी मंजिल पर सुधार कक्ष में भेजा गया।

अस्पताल ने दावा किया कि उनके पास अग्नि नियंत्रण सेल है और वह आग संबंधित सभी नियमों का पालन करते हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement