1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली: रोहिणी की बंगाली बस्ती की झुग्गियों में लगी आग

दिल्ली: रोहिणी की बंगाली बस्ती की झुग्गियों में लगी आग

राजधानी दिल्ली के रोहिणी इलाके में बंगाली बस्ती की झुग्गियों में आग लग गई है। आग लगने से कई झुग्गियां जलकर राख हो गई हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 15, 2020 21:43 IST
Fire in Rohini- India TV Hindi
Image Source : ANI Several shanties gutted in fire at Bangali Basti in Rohini

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के रोहिणी इलाके में बंगाली बस्ती की झुग्गियों में आग लग गई है। आग लगने से कई झुग्गियां जलकर राख हो गई हैं। आग किस वजह से लगी यह अबतक पता नहीं चल सका है।  मौके पर 12 से ज्यादा दमकल की गाड़ियां आग पर काबू पाने में लगी हुई हैं। फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। दमकल विभाग ने कहा कि उन्हें शाम सात बजे के आसपास फोन आया, जिसके बाद 12 दमकलों को घटनास्थल पर भेजा गया। उन्होंने बताया कि आग को बुझाने के लिए प्रयास किये जा रहे हैं। 

दोपहर में पार्क होटल के तलघर में लगी आग

लुटियन दिल्ली स्थित ''द पार्क होटल'' के तलघर (बेसमेंट) में शनिवार दोपहर आग लग गई। इस घटना के बाद दो नार्वे के नागरिकों समेत तीन लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (नयी दिल्ली) दीपक यादव ने बताया कि घटना सुबह करीब नौ बजे की है। हालांकि, अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि विभाग को दोपहर करीब 12.25 बजे पुलिस से आग की सूचना मिली। इसके बाद आग पर काबू पाने के लिए पांच दमकल गाड़ियां वहां भेजी गईं। एक वरिष्ठ अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि दमकल के पहुंचने से पहले ही होटल के कर्मचारियों ने अग्निशमकों की सहायता से आग पर काबू पा लिया था। 

आग पर नियंत्रण के बाद इमारत में धुआं भर गया था। साथ ही उन्होंने कहा कि होटल में ठहरे किसी व्यक्ति को कोई गंभीर चोट नहीं आयी। पुलिस ने कहा कि अग्निशमन विभाग और पुलिस को घटना की जानकारी होटल प्रबंधन ने नहीं दी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि होटल में 11 विदेशी नागरिक ठहरे हुए हैं जिनमें से नौ की प्राथमिक चिकित्सा की गई जबकि नार्वे के दो नागरिकों आब्दी बशीर और जोशिम क्वान को सांस लेने में दिक्कत होने पर अस्पताल (गंगा राम अस्पताल) में भर्ती कराया गया। घटना के दौरान मामूली रुप से घायल हुए 30 वर्षीय कुंदन राय को भी अस्पताल ले जाया गया है। (भाषा)

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X