Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

राहुल गांधी के 'गब्बर सिंह टैक्स' वाले बयान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पलटवार

पीएम मोदी ने राहुल गांधी के ‘GST यानि गब्बर सिंह टैक्स’ वाले बयान पर भी चर्चा करते हुए कहा कि ‘कांग्रेस अध्यक्ष ने गुजरात चुनाव के दौरान GST के खिलाफ लोगों को भड़काने की पूरी कोशिश की।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: August 12, 2018 9:23 IST
राहुल गांधी, गब्बर सिंह टैक्स, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पीएम मोदी- India TV Hindi
Image Source : PTI राहुल गांधी के 'गब्बर सिंह टैक्स' वाले बयान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पलटवार

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एएनआई को दिए इंटरव्यू में कई बड़े मुद्दों पर अपने विचार रखें जिनमें से एक रोजगार का मुद्दा था। उन्होनें कहा कि पिछले एक साल में ही एक करोड़ से ज्यादा रोजगार दिए है इसलिए ऐसा प्रचार करना कि रोजगार पैदा नही हो रहे है बंद होना चाहिए। रविवार को ही जयपुर में राहुल गांधी ने रैली को संबोधित करते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि 24 घंटे में चीन की सरकार 50,000 नए युवाओं को रोजगार देती है। 

राहुल ने कहा कि आप अपने जेब से फोन निकालो वो मेड इन चाइना होगा। इसका कारण यही है कि चीन में हर 24 घंटे 50 हजार नए युवाओं को नौकरी मिलती है। पिछले 4 सालों में पीएम मोदी ने रोजगार के बारे में बोला कि मैं 2 करोड़ युवाओं को नौकरी दूंगा, लेकिन 24 घंटे में हिन्दुस्तान में 450 युवाओं को मोदी सरकार नौकरी देती है। यह शर्म की बात है कि आबादी चीन के जितनी, युवा चीन के जितने, लेकिन नौकरी सिर्फ इतनी। 

पीएम मोदी ने राहुल गांधी के ‘GST यानि गब्बर सिंह टैक्स’ वाले बयान पर भी चर्चा करते हुए कहा कि ‘कांग्रेस अध्यक्ष ने गुजरात चुनाव के दौरान GST के खिलाफ लोगों को भड़काने की पूरी कोशिश की लेकिन लोगों ने उन्हें अस्वीकार क्यों कर दिया? प्रधानमंत्री ने गुजरात विधानसभा चुनाव के समय कांग्रेस द्वारा GST के विरोध और GST लागू कर मोदी पर यूटर्न लेने के आरोप पर कहा कि ‘यूपीए सरकार के समय में GST का विरोध इसलिए हुआ क्योंकि वह अपने अलावा किसी की बात सुनने को तैयार ही नहीं थे। सरकार राज्य सरकारों की समस्याओं को सुनने से इनकार कर देती थी.’

पीएम मोदी ने धोखाधड़ी कर विदेश भाग जाने वालों पर कहा कि सरकार सक्रिय है और नए कानून के तहत परिणाम जल्द ही सामने आएंगे जिसके तहत अपराधियों की संपत्ति जब्त की जा सकती है। अगर कोई भी व्यक्ति लोगों का पैसा लेकर भागेगा उसे बख्शा नहीं जाएगा। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement