1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. उत्तराखंड के उत्तरकाशी में लैंडस्लाइड, गंगोत्री हाईवे को बंद किया गया

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में लैंडस्लाइड, गंगोत्री हाईवे को बंद किया गया

जानकारी के मुताबिक उत्तरकाशी के हेलुगढ़ के पास लैंडस्लाइड के चलते गंगोत्री हाईवे को बंद करना पड़ा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 29, 2021 11:19 IST
उत्तरकाशी में लैंडस्लाइड के चलते गंगोत्री हाईवे को बंद किया गया- India TV Hindi
Image Source : ANI/TWITTER उत्तरकाशी में लैंडस्लाइड के चलते गंगोत्री हाईवे को बंद किया गया

उत्तरकाशी: उत्तराखंड के उत्तरकासी में लैंडस्लाइड के चलते गंगोत्री हाईवे को बंद कर दिया गया। बॉर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन की टीम सड़क पर गिरे मलबे को हटाकर हाईवे को यातायात के लायक बनाने में जुटी हुई है। जानकारी के मुताबिक उत्तरकाशी के हेलुगढ़ के पास लैंडस्लाइड के चलते गंगोत्री हाईवे को बंद करना पड़ा।

जम्मू कश्मीर, हिमाचल और लद्दाख में बादल फटे, 17 लोगों की मौत 

हिमाचल प्रदेश और केन्द्र शासित क्षेत्रों जम्मू कश्मीर और लद्दाख में बारिश के कारण आई बाढ़ से बुधवार को कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और कई मकानों, खड़ी फसलों और एक लघु पनबिजली संयंत्र को क्षतिग्रस्त कर दिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। वहीं, बुधवार को उत्तर भारत के कई हिस्सों में बारिश दर्ज की गई। हालांकि, पश्चिम महाराष्ट्र में बारिश का प्रकोप कुछ कम हुआ है जहां पर गत कुछ दिनों से मूसलाधार बारिश के बाद आई बाढ़ और भूस्खलन से भारी नुकसान हुआ है और इसमें 213 लोगों की जान गई है।

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के कई इलाकों में बादल फटने से आठ लोगों की मौत हो गई जबकि 17 अन्य लापता हैं। किश्तवाड़ के दाचन और बाउजवा इलाके, दक्षिण कश्मीर के पवित्र अमरनाथ गुफा, उत्तर कश्मीर के बांदीपोरा और लद्दाख का कारगिल बादल फटने से प्रभावित हुआ और दर्जनों घर, कई पुल और लघु पनबिजली परियोजना क्षतिग्रस्त हो गई। अधिकारियों ने बताया कि दाचन तहसील के होनजार गांव में सुबह करीब साढ़े चार बजे बादल फटने के कारण एक पुल के अलावा छोटी नदी के किनारे स्थित छह मकान और एक राशन की दुकान भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। 

 

Click Mania