Friday, May 03, 2024
Advertisement

गाजियाबाद पुलिस ने अपने अपहरण का नाटक करने वाले जीजा-साले को किया गिरफ्तार, गबन की धनराशि बरामद

गाजियाबाद पुलिस ने शनिवार (15 अगस्त) को स्वयं के अपहरण का नाटक करने वाले साजिशकर्ता जीजा और साले को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही पुलिस ने धोखाधड़ी से गबन की गई 23 लाख 78000 रुपए धनराशि भी बरामद कर ली है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 15, 2020 22:07 IST
गाजियाबाद पुलिस ने अपने अपहरण का नाटक करने वाले जीजा-साले को किया गिरफ्तार- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गाजियाबाद पुलिस ने अपने अपहरण का नाटक करने वाले जीजा-साले को किया गिरफ्तार

गाजियाबाद। गाजियाबाद पुलिस ने शनिवार (15 अगस्त) को स्वयं के अपहरण का नाटक करने वाले साजिशकर्ता जीजा और साले को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही पुलिस ने धोखाधड़ी से गबन की गई 23 लाख 78000 रुपए धनराशि भी बरामद कर ली है। बता दें कि, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) गाजियाबाद कलानिधि नैथानी ने फ्रॉड/धोखाधड़ी करने वालों के विरुद्ध ऑपरेशन 420 गाजियाबाद  के तहत कठोरतम कार्यवाही के निर्देश दिए हैं। 

श्रीमती ममता पत्नी दिनेश निवासी न्यू शांति नगर गली नंबर 2 थाना विजय नगर गाजियाबाद ने अपने पति के अचानक गायब हो जाने के संबंध में थाना विजय नगर में अपहरण का मुकदमा पंजीकृत कराया। मुकदमा दर्जकर स्थानीय पुलिस ने जांच शुरू की। इसी दौरान विकास जैन पुत्र सोहनलाल जैन निवासी क्रॉसिंग रिपब्लिक थाना विजय नगर गाजियाबाद में सूचना दी कि मेरी अंकित विनीत स्टील उद्योग नाम से लोहा मंडी में सरिया सीमेंट की फर्म है। मेरी फर्म का कर्मचारी दिनेश पुत्र राजपाल व्यापारियों से कलेक्शन करके 23,78,000 रुपए लाते हुए 13 अगस्त 2020 को अचानक गायब हो गया और अपना फोन स्विच ऑफ कर लिया है।   

पुलिस जांच के दौरान साक्ष्य से पाया गया कि उक्त कलेक्शन एजेंट दिनेश व उसके साथी पप्पू द्वारा साजिश कर दिनेश के अपहरण का नाटक किया। साथ ही 23,78,000 रुपए की धनराशि कलेक्शन एजेंट दिनेश द्वारा अपने साथी पप्पू के साथ मिलकर गबन कर ली गई है। पुलिस ने झूठी सूचना देकर धोखाधड़ी/गबन करने के जुर्म में अभियुक्त दिनेश पुत्र राजपाल सिंह निवासी न्यू शांति नगर गली नंबर 2 थाना विजय नगर गाजियाबाद मूल पता ग्राम बाहरपुर थाना चंदौसी जनपद अलीगढ़ और पप्पू पुत्र भरत सिंह निवासी सुनामई थाना जवा जनपद अलीगढ़ को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। साथ ही पुलिस ने अभियुक्तों की निशानदेही पर गबन किए गए 23 लाख 54 हजार रुपए भी बरामद कर लिए हैं। 

अभियुक्त दिनेश ने पुलिस पूछताछ में बताया कि मेरे ऊपर कर्जा हो गया था पैसे देखकर मेरे मन में लालच आ गया। इस कर्जे से निजात पाने के लिए मैंने पैसा गवन कर अपने गायब होने की योजना बनाई और अपना फोन बंद करके गायब हो गया और योजना के तहत रुपयों को अपने रिश्ते के साले पप्पू पुत्र भरत सिंह के यहां अलीगढ़ में सुरक्षित रख दिया। इसके बाद मैंने अपने अपहरण का नाटक किया जिससे किसी को मुझ पर शक ना हो बाद में मामला ठंडा हो जाने पर मैं वहां से लाकर इस धन का प्रयोग करता। गाजियाबाद पुलिस ने जनता से अपील की है कि किसी भी प्रकार की झूठी सूचना अनुचित लाभ प्राप्त करने के लिए ना दें अन्यथा कार्रवाई होगी।

पढ़िए अन्य खबरें

गाजियाबाद पुलिस ने ऑपरेशन निहत्था के अंतर्गत 1 सप्ताह में 127 लाइसेंसी शस्त्रों के निरस्तीकरण की रिपोर्ट भेजी

पुलिसकर्मियों की 'जनसुनवाई', गाजियाबाद एसएसपी कलानिधि नैथानी की एक और नई पहल

गाजियाबाद पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, अवैध हथियार तस्कर गिरफ्तार

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement