Friday, March 29, 2024
Advertisement

पुलिसकर्मियों की 'जनसुनवाई', गाजियाबाद एसएसपी कलानिधि नैथानी की एक और नई पहल

गाजियाबाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने रविवार (9 अगस्त) को पुलिसकर्मियों की समस्याओं को हल करने के लिए बड़ा कदम उठाया है। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने आम जनमानस की सुनवाई की तरह खुद पुलिसकर्मियों की समस्याओं की जनसुनवाई की।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 09, 2020 19:40 IST

गाजियाबाद। गाजियाबाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) कलानिधि नैथानी ने रविवार (9 अगस्त) को पुलिसकर्मियों की समस्याओं को हल करने के लिए बड़ा कदम उठाया है। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने आम जनमानस की सुनवाई की तरह खुद पुलिसकर्मियों की समस्याओं की जनसुनवाई की। बता दें कि प्रत्येक कार्यदिवस में पुलिस कार्यालय पर आम जनमानस की समस्याओं की जनसुनवाई की जाती है लेकिन कार्य में व्यस्तता के कारण पुलिसकर्मी अपनी समस्या उच्चाधिकारियों तक नहीं पहुंचा पाते हैं, जिससे ड्यूटी में भी रुचि नहीं लेते हैं और तनाव में रहने लगते हैं। इससे पुलिसकर्मियों के कार्य करने की गुणवत्ता में भी कमी आती है। इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए पुलिसकर्मियों के वेलफेयर व उनकी समस्याओं को ध्यान में रखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने रविवार को सुबह 10 बजे पुलिस कार्यालय में पुलिस कार्मिक सुनवाई/सम्मेलन का आयोजन किया, जिसमें जनपद के सभी उच्चाधिकारीगण भी मौजूद रहे।

इस दौरान एसएसपी ने जनपद के समस्त कर्मचारियों की विभाग से संबंधित व अन्य व्यक्तिगत समस्याओं को स्वयं सुना और समस्याओं को जल्द हल करने का आश्वासन भी दिया। बता दें कि, गत दिनों एसएसपी द्वारा पुलिस कर्मियों को उनके जन्मदिन, शादी की सालगिरह, उनके बच्चों के जन्मदिन, किसी नजदीकी रिश्तेदार की शादी व अन्य समारोह में सम्मिलित होने के लिए अवकाश दिए जाने के बाबत सभी उच्चाधिकारीगण/थाना प्रभारी/शाखा प्रभारी को आदेश दिए गए थे।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने बताया कि सुनवाई के दौरान प्राप्त सभी शिकायतों को एक रजिस्टर में दर्ज किया जाएगा और इससे संबंधित अधिकारी या शाखा प्रभारी द्वारा उस समस्या का निराकरण होना है, उनको इसकी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी समय-समय पर इसका रिव्यू किया जाएगा। इससे न केवल कर्मचारियों की समस्याओं का निराकरण होगा बल्कि उनके मनोबल में भी वृद्धि होगी तथा वह पूर्ण मनोयोग से अपने कर्तव्य का निर्वहन करेंगे।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement