Friday, March 29, 2024
Advertisement

छात्रा का आरोप, हिजाब पहनने की वजह से नहीं देने दी गई परीक्षा

जामिया मिलिया इस्लामिया की एक छात्रा ने आरोप लगाया है कि जब वो बृहस्पतिवार को UGC-NET परीक्षा में शामिल होने पहुंची तो हिजाब पहनने की वजह से उसे परीक्षा में बैठने नहीं दिया गया।

Bhasha Written by: Bhasha
Updated on: December 23, 2018 13:11 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: जामिया मिलिया इस्लामिया की एक छात्रा ने आरोप लगाया है कि जब वो बृहस्पतिवार को UGC-NET परीक्षा में शामिल होने पहुंची तो हिजाब पहनने की वजह से उसे परीक्षा में बैठने नहीं दिया गया। MBA की छात्रा उम्मैया खान का दावा है कि जब वो रोहिणी इलाके में बने परीक्षा केंद्र पर पहुंचीं तो उससे कहा गया कि वो अपना हिजाब उतार दें।

छात्रा ने ट्वीट करके कहा है,‘‘ संविधान में साफ लिखा है कि हम किसी भी धर्म का पालन करने के लिए स्वतंत्र हैं लेकिन इन अतिराष्ट्रवादी सरकारी कर्मियों ने मुझे NET JRF की 20 दिसम्बर, 2018 को हुई परीक्षा में शामिल नहीं होने दिया। क्योंकि, मैं उन्हें समझा रही थी कि मुझे अपना सिर ढकने की अनुमति दी जाए और ये मेरे धर्म में है।’’ 

जामिया के मानद निदेशक और प्रोफेसर डा. अमीरूल हसन ने बताया कि इस बारे में विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) को पत्र लिखा गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement