Thursday, April 25, 2024
Advertisement

गूगल पर मई में ‘कोरोना वायरस’ के बारे में खोज में आयी कमी, इन topics को ज्यादा सर्च कर रहे हैं लोग

मई में गूगल पर सबसे ज्यादा लोगों ने ‘लॉकडाउन 4.0’ के बारे में सर्च किया। इसके बाद दूसरे स्थान पर ‘ईद मुबारक’ रहा।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: June 08, 2020 19:35 IST
google search- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE गूगल पर मई में ‘कोरोना वायरस’ के बारे में खोज में आयी कमी

नई दिल्ली. कई हफ्तों तक लोगों के बीच चर्चा में बने रहने के बाद अब लगता है कि देशभर में कोरोना वायरस को लेकर लोगों जानने की इच्छा कम हो रही है। गूगल पर मई में कोरोना वायरस से जुड़ी जानकारियां सर्च करने के मामले में कमी आयी है और लोग वापस फिल्म, गीत-संगीत और मौसम की जानकारियों पर ध्यान लगा रहे हैं।

मई में गूगल पर सबसे ज्यादा लोगों ने ‘लॉकडाउन 4.0’ के बारे में सर्च किया। इसके बाद दूसरे स्थान पर ‘ईद मुबारक’ रहा। ‘कोरोना वायरस’ के बारे में सर्च फिसलकर 12वें स्थान पर आ गया। जबकि फिल्म, समाचार, मौसम और शब्दों के अर्थ से जुड़े सर्च इससे ऊपर रहे गूगल सर्च ट्रेंड्स के मुताबिक कोविड-19 से जुड़े सर्च अप्रैल के मुकाबले मई में लगभग आधे रह गए।

हालांकि, देशभर में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। यह सभी आंकड़े भारत में लोगों के सर्च परिणामों पर आधारित हैं। यह दिखाता है कि लोग कोविड-19 संकट से पहले की स्थिति में लौट रहे हैं। इस सूची में ‘क्रिकेट’ एक अपवाद की तरह उभरा है। महामारी के चलते क्रिकेट का कोई टूर्नामेंट नहीं चल रहा है लेकिन इसे लेकर सर्च ‘पांच गुना’ बढ़ गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement