1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. वोडाफोन आइडिया में 5 फीसदी हिस्सेदारी खरीद सकती है गूगल : रिपोर्ट

वोडाफोन आइडिया में 5 फीसदी हिस्सेदारी खरीद सकती है गूगल : रिपोर्ट

हाल ही में फेसबुक ने जियो प्लेटफॉर्म्स में बड़ी हिस्सेदारी खरीदी

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 29, 2020 8:56 IST
Google - India TV Paisa
Photo:PIXABAY

Google 

नई दिल्ली। वैश्विक प्रौद्योगिकी कंपनी गूगल भारत में वोडाफोन आइडिया के कारोबार में छोटी हिस्सेदारी खरीद सकती है। फाइनेंशियल टाइम्स की बृहस्पतिवार को छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक गूगल दूरसंचार कंपनी वोडाफोन आइडिया लिमिटेड में पांच प्रतिशत हिस्सेदारी खरीद सकती है। हालांकि इस बारे में दोनों कंपनियों ने कोई टिप्पणी करने से मना कर दिया।

हाल ही में गूगल की प्रतिद्वंदी कंपनी फेसबुक ने मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली डिजिटल कंपनी जियो प्लेटफॉर्म्स में बड़ी हिस्सेदारी खरीदी है। जियो प्लेटफॉर्म्स देश की सबसे नयी दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो का परिचालन करती है। फेसबुक 5.7 अरब डॉलर में 9.99 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने जा रही है।

जियो का मुकाबला वोडाफोन आइडिया और भारती एयरटेल से है। हाल में AGR मामले में सबसे ज्यादा दबाव में वोडाफोन आइडिया है। कंपनी पर कर्ज का बोझ काफी बढ़ गया है। जियो के बाजार में उतरने के साथ ही शुरू हुए प्राइस वॉर की वजह से वोडाफोन इंडिया पहले से ही दबाव में थी, कोरोना संकट की वजह से भी उसके कारोबार में असर पड़ा है। कंपनी पर शुद्ध कर्ज 1 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का है वहीं AGR का बकाया 45 हजार करोड़ रुपये का है। वहीं प्रति ग्राहक आय के मामले में भी वो दूसरी कंपनियों से पीछे है। 

Write a comment