1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू-कश्मीर पर राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने गृह मंत्री अमित शाह को सौंपी रिपोर्ट

जम्मू-कश्मीर पर राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने गृह मंत्री अमित शाह को सौंपी रिपोर्ट

इससे पहले मंगलवार को गृह मंत्री अमित शाह को जम्मू कश्मीर की स्थिति का विस्तृत ब्योरा दिया गया। अधिकारियों ने कहा कि गृह मंत्री को इस संवेदनशील राज्य की जमीनी स्थिति से अवगत कराया गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 05, 2019 11:14 IST
Governor Satyapal Malik submit 3 page report on Jammu Kashmir to home minister Amit Shah- India TV Hindi
Governor Satyapal Malik submit 3 page report on Jammu Kashmir to home minister Amit Shah

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने गृह मंत्रालय को अपनी रिपोर्ट सौंपी है। गवर्नर मलिक अपनी हाल की दिल्ली यात्रा के दौरान राज्य पर 3 पन्नों की रिपोर्ट केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को सौंपी है। रिपोर्ट में राज्य की मौजूदा स्थिति, विकास कार्य और अन्य प्रोजेक्ट्स पर हो रहे काम के बारे में जानकारी दी गई है। राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने पहली जून को गृह मंत्री अमित शाह के साथ दिल्ली में मुलाकात की थी।

इससे पहले मंगलवार को गृह मंत्री अमित शाह को जम्मू कश्मीर की स्थिति का विस्तृत ब्योरा दिया गया। अधिकारियों ने कहा कि गृह मंत्री को इस संवेदनशील राज्य की जमीनी स्थिति से अवगत कराया गया। जम्मू कश्मीर बीते तीन दशकों से आतंकवाद की चपेट में है और वहां शांति कायम रखने के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रखी गई है। 

मंगलवार को गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि शाह को सालाना अमरनाथ यात्रा के लिए किये जा रहे सुरक्षा इंतजाम के बारे में जानकारी दी गई। यह यात्रा एक जुलाई से शुरू होनी है। उन्होंने कहा कि शाह जल्द ही इस राज्य का दौरा कर सकते हैं। केन्द्रीय गृह सचिव राजीव गौबा और गृह मंत्रालय में कश्मीर संभाग के वरिष्ठ अधिकारी इस दौरान मौजूद रहे। यह बैठक ऐसे समय हुई जब प्रदेश भाजपा राज्य में परिसीमन अभियान कराने पर लगी 16 साल की रोक को हटाने के मुद्दे को उठाती रही है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X