Friday, April 26, 2024
Advertisement

जेटली ने कहा, NBFC में तरलता बनाए रखने के लिए हर संभव कदम उठाएगी सरकार

निवेशकों की चिंता को कम करने के लिहाज से केन्द्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली ने सोमवार को कहा कि सरकार गैर-बैंकिग वित्तीय कंपनियों (एनबीएफसी) और म्यूचुअल फंड में तरलता बनाए रखने के लिए हरसंभव कदम उठाएगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 24, 2018 10:21 IST
arun jaitley- India TV Hindi
arun jaitley

नयी दिल्ली: निवेशकों की चिंता को कम करने के लिहाज से केन्द्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली ने सोमवार को कहा कि सरकार गैर-बैंकिग वित्तीय कंपनियों (एनबीएफसी) और म्यूचुअल फंड में तरलता बनाए रखने के लिए हरसंभव कदम उठाएगी। (आज दो दिवसीय दौरे पर अमेठी जाएंगे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी)

एनबीएफसी में तरलता संकट की पृष्ठभूमि में शुक्रवार को स्टॉक मार्केट में पूरे दिन चले उतार-चढ़ाव के बाद सोमवार को बाजार खुलने से पहले केन्द्रीय मंत्री ने उक्त बात कही है। बाजार खुलने से पहले जेटली ने कहा, ‘‘एनबीएफसी, म्यूचुअल फंड और एसएमई के लिए पर्याप्त तरलता सुनिश्चित करने के लिए सरकार कदम उठाएगी।’’

भारतीय रिजर्व बैंक और बाजार नियामक सेबी ने रविवार को कहा था कि वित्तीय क्षेत्र में हो रहे बदलावों पर वह करीब से नजर रख रहे हैं। निवेशकों की चिंताओं को दूर करने के लिए वे हरसंभव कदम उठाने को तैयार हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement