Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

Coronavirus: 60 लाख गरीब परिवारों को मुफ्त में खाद्य सामग्री मुहैया कराएगी गुजरात सरकार

गुजरात सरकार एक अप्रैल से उचित दर की दुकानों के जरिये लगभग 60 लाख राशन कार्डधारी परिवारों को मुफ्त में गेहूं, चावल, दालें और चीनी जैसी खाद्य सामग्री मुहैया कराएगी।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: March 25, 2020 16:39 IST
Vijay Rupani- India TV Hindi
Vijay Rupani

अहमदाबाद: गुजरात सरकार एक अप्रैल से उचित दर की दुकानों के जरिये लगभग 60 लाख राशन कार्डधारी परिवारों को मुफ्त में गेहूं, चावल, दालें और चीनी जैसी खाद्य सामग्री मुहैया कराएगी। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने बुधवार को यह जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने गांधीनगर में बैठक के बाद कहा कि इस योजना का मकसद यह सुनिश्चित करना है कि अपनी आजीविका के लिए दैनिक मजदूरी पर निर्भर और अप्रैल का राशन नहीं खरीद पाने वाले वाले गरीब लॉकडाउन से प्रभावित न हों।

रूपाणी ने कहा, ''पूरे देश में लॉकडाउन लागू है। गुजरात सरकार ने एक महत्वपूर्ण फैसला लिया है कि 60 लाख राशनकार्ड धारी गरीब परिवारों या 3.25 करोड़ लोगों को मुफ्त में खाने का सामान मुहैया कराया जाए।’’ एक अप्रैल से शुरू होने वाली इस योजना के तहत प्रत्येक परिवार के हरेक व्यक्ति को 3.5 किलो गेहूं, डेढ़ किलो गेहूं और एक-एक किलो दाल, गेहूं चीनी और नमक दिया जाना शामिल है।

गुजरात में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमण के 38 मामले सामने आ चुके हैं, इनमें से एक व्यक्ति मौत हो चुकी है।

Latest India News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement