Friday, April 26, 2024
Advertisement

साबरमती जेल से बाहर आने के बाद फिर गिरफ्तार हुए हार्दिक पटेल

हार्दिक पटेल को गुरुवार को गुजरात पुलिस द्वारा साबरमती जेल से बाहर आने के तुरंत बाद फिर से गिरफ्तार कर लिया गया। हार्दिक पटेल को कोर्ट ने बुधवार को ही जमानत दी थी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 23, 2020 16:11 IST
Hardik Patel- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Congress Leader Hardik Patel

अहमदाबाद। कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल को फिर गिरफ्तार कर लिया गया है। हार्दिक पटेल को गुरुवार को गुजरात पुलिस द्वारा साबरमती जेल से बाहर आने के तुरंत बाद फिर से गिरफ्तार कर लिया गया। हार्दिक पटेल को कोर्ट ने बुधवार को ही जमानत दी थी। साल 2015 के राजद्रोह मामले में निचली अदालत में उपस्थित नहीं होने पर गिरफ्तार होने के चार दिन बाद जमानत मिल थी। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश बी जी गणात्रा ने पटेल को इस शर्त पर जमानत दी कि वह अदालती कार्यवाही में सहयोग करेंगे और जब तक कोई वाजिब कारण नहीं होगा तब तक स्थगन नहीं लेंगे। अदालत 24 जनवरी को राजद्रोह के मामले की अगली सुनवाई करेगी।

पिछले शनिवार को न्यायाधीश गणात्रा ने पाटीदार नेता के सुनवाई के दौरान उपस्थित नहीं होने पर पटेल के खिलाफ सरकार की याचिका स्वीकार करते हुए गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। इसके बाद अहमदाबाद जिले के वीरमगाम से जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। अदालत ने पाया था कि पटेल सुनावई के दौरान सहयोग न करके अपनी जमानत की शर्तों की अवज्ञा कर रहे थे। अहमदाबाद में 25 अगस्त 2015 को पटेल समुदाय की एक रैली के दौरान हिंसा भड़कने के बाद स्थानीय अपराध शाखा ने राजद्रोह का मुकदमा दर्ज कर पटेल को पहले भी गिरफ्तार किया था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement