Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

हरियाणा: कोरोना से लड़ने को CM खट्टर ने दिए 5 लाख रुपये, विधायक देंगे पूरा वेतन

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए हरियाणा कोविद राहत कोष की स्थापना की घोषणा की है। इसमें समाज के लोग अपना आर्थिक योगदान दे सकते हैं।

IANS Reported by: IANS
Published on: March 23, 2020 22:16 IST
Manohar Lal Khattar- India TV Hindi
Manohar Lal Khattar

नई दिल्ली: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए हरियाणा कोविद राहत कोष की स्थापना की घोषणा की है। इसमें समाज के लोग अपना आर्थिक योगदान दे सकते हैं। उन्होंने राज्य के लोगों से अपील करते हुए कहा है, "इस राहत कोष में ज्यादा से ज्यादा अपना योगदान दें, ताकि कोरोना पीड़ित व्यक्तियों को इलाज किया जा सके। इस फंड का उपयोग केवल कोरोना पीड़ित मरीजों के लिए किया जाएगा।"

मुख्यमंत्री ने हरियाणा कोविड रिलिफ फंड के लिए स्वयं अपनी व्यक्तिगत बचत से 5 लाख रुपये के प्रारंभिक योगदान की घोषणा भी की। इस फंड में राशि उन सभी व्यक्तियों से योगदान के लिए आमंत्रित की जाएगी जो आर्थिक रूप से प्रभावित लोगों की मदद करने में सक्षम हैं। उनके आह्वान पर राज्य के सभी विधायक भी इस फंड में एक महीने के वेतन का योगदान करेंगे। अखिल भारतीय सेवा अधिकारी भी अपने एक महीने के वेतन का 20 प्रतिशत इस फंड में प्रारंभिक योगदान देंगे।

मुख्यमंत्री ने सभी कर्मचारियों से अपील करते हुए कहा, "ग्रुप डी के कर्मचारियों को छोड़कर अन्य सभी सरकारी कर्मचारी भी अपने वेतन का 10 प्रतिशत इस फंड में योगदान करें। इस फंड में योगदान देने वाले व्यक्तियों को इस राशि पर आयकर की छूट भी दी जाएगी।" उन्होंने कहा कि फंड में अपना योगदान देने के लिए व्यक्तियों के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के खाता संख्या-39234755902 है, जिसका एससीओ नंबर 14, सेक्टर-10, पंचकूला है।

मुख्यमंत्री ने राज्य के लोगों से पुन: आह्वान किया कि वे इस फंड में ज्यादा से ज्यादा योगदान दें, ताकि कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों को इलाज व उपचार किया जा सकें। उन्होंने कहा कि हरियाणा राज्य, भारत या विदेश के किसी भी संगठन या व्यक्ति से स्वैच्छिक योगदान और किसी भी उद्योग या व्यवसाय से सीएसआर योगदान को भी आमंत्रित किया जाएगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement