1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. उत्तराखंड में अनेक स्थानों पर भारी बारिश, तीन महिलाएं बहीं

उत्तराखंड में अनेक स्थानों पर भारी बारिश, तीन महिलाएं बहीं

बढ़ते जलस्तर के बीच एसडीआरएफ की टीम ने एक महिला कमला देवी (30) के शव को बरामद कर लिया। 

Bhasha Bhasha
Published on: July 05, 2020 16:27 IST
rain- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ANI Representational Image

देहरादून. उत्तराखंड के विभिन्न क्षेत्रों में पिछले 24 घंटे में हुई भारी बारिश से नदी-नाले उफान पर आ गए, जिसमें तीन महिलाएं बह गयीं और कई जगह मार्ग क्षतिग्रस्त हो गए। राज्य आपदा प्रतिवादन बल (एसडीआरएफ) के सूत्रों के अनुसार, नैनीताल जिले के खैरना क्षेत्र में भारी बारिश के कारण कोसी नदी में अचानक जलस्तर बढ़ने से तीन महिलाएं बह गयीं। 

स्थानीय लोगों की सूचना पर एसडीआरएफ की टीम घटनास्थल पर पहुंची और तलाश और बचाव अभियान शुरू किया। बढ़ते जलस्तर के बीच एसडीआरएफ की टीम ने एक महिला कमला देवी (30) के शव को बरामद कर लिया। दो अन्य महिलाएं ललिता देवी (30) और लता देवी (26) अभी लापता है और गोताखोरों की मदद से उनकी तलाश जारी है।

तीनों महिलाएं सुबह खैरना के जंगलों में चारापत्ती और लकडियां लेने गयी थीं। प्रदेश के अनेक स्थानों में कल रात से भारी बारिश की सूचना है जिससे नदी और नालों में उफान आ गया। कोटद्वार, यमुनोत्री और कई अन्य जगहों में नालों और गदेरों में पानी आने से सड़कें क्षतिग्रस्त हो गयीं।

मौसम विभाग द्वारा उपलब्ध आंकडों के अनुसार, देहरादून में पिछले 24 घंटों के दौरान 94.1 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गयी जबकि अभी गरज के साथ हल्की और मध्यम बारिश होने की संभावना बनी हुई है। प्रदेश के अन्य स्थानों पर अगले 24 घंटों के दौरान हल्की से लेकर मध्यम बारिश होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया गया है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X