1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Exclusive: जयराम ठाकुर ने हिमाचल में H5N1 वायरस की पुष्टि के बाद कहा- हम मामले को पूरी गंभीरता से ले रहे हैं

Exclusive: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बर्ड फ्लू की पुष्टि के बाद कहा- हम मामले को पूरी गंभीरता से ले रहे हैं

हिमाचल प्रदेश में बर्ड फ्लू के मामलों की पुष्टि हुई है। इसपर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इंडिया टीवी से खास बातचीत की। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर में कहा कि हम मामले को पूरी गंभीरता से ले रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 05, 2021 17:28 IST
जयराम ठाकुर ने राज्य में H5N1 वायरस की पुष्टि के बाद कहा- हम मामले को पूरी गंभीरता से ले रहे हैं- India TV Hindi
Image Source : FILE जयराम ठाकुर ने राज्य में H5N1 वायरस की पुष्टि के बाद कहा- हम मामले को पूरी गंभीरता से ले रहे हैं

नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश में बर्ड फ्लू के मामलों की पुष्टि होने के बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इंडिया टीवी से खास बातचीत की। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर में कहा कि हम मामले को पूरी गंभीरता से ले रहे हैं। प्रशासन पूरे अलर्ट पर है। हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में पोंग डेम में अबतक 2400 पक्षियों की मौत हो चुकी है। उन्होनें बताया कि हिमाचल में 28 दिसंबर को कुछ पक्षियों के मृत पाए जाने की जानकारी मिली थी। उसके बाद 29 दिसंबर को घटना स्थल पर टीम भेजी गई जहां 425 की संख्या में पक्षी मृत पाए गए। 

उन्होनें कहा कि उनके बाद स्थिती की गंभीरता को देखते हुए पक्षियों के सैंपल भेजे गए और जांच में H5N1 फ्लू की पुष्टी हुई। इस मौसम में पोंग डेम में बड़ी संख्या में विदेशी पक्षी आते है। मुख्यमंत्री ने बताया कि सैलानियों के लिए पोंग डेम को बंद कर दिया गया है। वहां आसपास के इलाके में प्रशासन की तरफ से टीमें बनाकर भेजी गई है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस फ्लू के पक्षियों से इंसानों में फैलने की संभावना नहीं है। क्योंकि जैसे ही यह मामला सामने आया है उसके तरंत बाद ही हमने उस इलाके को अहतियात के तौर पर बंद कर दिया है। उन्होनें कहा कि मुझे नही लगता कि अभी डरने की बात है लेकिन हमने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कई कदम उठाए है। फिलहाल पक्षियों को मारने के कोई आदेश नही दिए गए है। 

bigg boss 15