Saturday, April 20, 2024
Advertisement

LIVE: पढ़िए अभी तक की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

Breaking News in Hindi: इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं ।आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 23, 2021 22:16 IST

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं। इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं।आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Latest India News

Breaking News 23 August

Auto Refresh
Refresh
  • 6:31 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    निर्वाचन आयोग को बंगाल में उपचुनाव की तारीखों की घोषणा करनी चाहिए, लोगों को उनके लोकतांत्रिक अधिकार से वंचित नहीं किया जाना चाहिए: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी।

  • 6:17 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    अफगानिस्तान से ऐसे मुंह नहीं मोड़ सकता अमेरिका: चीन

    बीजिंग: अफगानिस्तान को लेकर चीन ने एक बार भी अमेरिका की कटु आलोचना करते हुए कहा कि वह युद्ध से जर्जर देश से इस तरह मुंह नहीं मोड़ सकता है। चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबिन ने सोमवार को कहा,  'अमेरिका इस सबकी जड़ है और अफगानिस्तान मामले में सबसे बड़ा बाहरी कारक है।' उन्होंने कहा, 'वह ऐसे (अपनी जिम्मेदारियों से) नहीं भाग सकता।' उन्होंने अमेरिका से स्थिरता बनाए रखने, अफरा-तफरी मचने से रोकने और अफगानिस्तान के पुन:निर्माण में मदद करने को कहा। उन्होंने संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'मैं आशा करता हूं कि अमेरिका अपनी कथनी करनी में फर्क नहीं करेगा, अफगानिस्तान पर अपनी जिम्मेदारी समझेगा और विकास, पुन:निर्माण तथा मानवीय सहायता के संदर्भ में अफगानिस्तान के लिए अपनी प्रतिबद्धताओं को निभाएगा।' चीन ने युद्ध प्रभावित देश के पुन:निर्माण के लिए तालिबान सहित सभी पक्षों के साथ मिलकर काम करने की इच्छा जतायी है। 

  • 6:15 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कल्याण सिंह जी को महानायकों जैसा अंतिम विदाई का कार्यक्रम पूरा हुआ। भारत माता के महान सपूत को प्रदेशवासियों की तरफ़ से विनम्र श्रद्धांजलि देता हूं। प्रभु श्री राम से पार्थना करता हूं कि वे उन्हें अपने चरणों में स्थान दे: UP CM योगी आदित्यनाथ, कल्याण सिंह के अंतिम संस्कार के बाद

  • 6:15 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    अफगानिस्तान की स्थिति पर चर्चा के लिए केंद्र द्वारा गुरुवार (26 अगस्त) को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में भाग लेगी: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पत्रकारों को बताया।

  • 6:06 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मुंबई क्राइम ब्रांच की एंटी नारकोटिक्स सेल ने पिछले आठ महीनों में 37 करोड़ रुपये कीमत की लगभग 2,538 किलोग्राम ड्रग्स ज़ब्त की है। 16 विदेशी नागरिकों सहित 109 ड्रग्स पेडलर्स गिरफ़्तार किए गए हैं। कुल 73 मामले दर्ज़ किए गए हैं।

  • 6:06 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    यह महत्वपूर्ण है कि भारत यह समझे कि हमारी संपत्ति का अधिकतम लाभ उठाने का समय आ गया है: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, दिल्ली में नेशनल मोनेटाइजेशन पाइपलाइन के लॉन्च पर

  • 6:06 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली में पिछले 24 घंटे में COVID19 के 17 नए मामले सामने आए हैं और इस दौरान 41 लोग डिस्चार्ज हुए। आज कोविड से किसी की मृत्यु दर्ज़ नहीं की गई है। 
    कुल सक्रिय मामले: 374
    कुल डिस्चार्ज: 14,11,881
    कुल मृत्यु: 25,079

     

  • 5:39 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पुरानी सरकारों के समय 40-40 साल बाद वैक्सीन के इंजेक्शन भारत आते थे। उस तरह की सरकार आज होती तो कोविड वैक्सीन आपको आज नहीं मिल पाती। आत्मनिर्भर भारत के अंतर्गत 9 महीनों के अंदर 4 देश जो कोविड वैक्सीन बना पाए उसमें भारत भी है: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, हमीरपुर, हिमाचल प्रदेश

  • 5:39 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    6 सितंबर 2018 को एक बच्ची का शव बरामद हुआ था। मुकदमा पंजीकृत किया गया था। मामले में आज पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ़्तार किया है। अभियुक्तों ने बताया कि इन्होंने बच्ची के साथ दुष्कर्म किया और हत्या की: अमित कुमार आनंद एसपी सिटी मुरादाबाद

  • 5:28 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मोदी ने श्री नारायण गुरु को दी श्रद्धांजलि

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को आध्यात्मिक नेता और समाज सुधारक श्री नारायण गुरु को उनकी 167 वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि समाज सुधार और समानता पर उनका समर्पण लोगों को प्रेरित करता रहता है। मोदी ने कहा कि उन्होंने महिला सशक्तिकरण के साथ-साथ सामाजिक बदलाव के लिए युवा शक्ति का उपयोग करने को अत्यधिक महत्व दिया। केरल में जन्मे गुरु ने सामाजिक न्याय और समानता की वकालत की। मोदी ने ट्वीट किया, “मैं श्री नारायण गुरु को उनकी जयंती पर नमन करता हूं। उनकी शिक्षा लाखों लोगों को शक्ति प्रदान करती है। सीखने, सामाजिक सुधार और समानता पर उनका जोर हमें प्रेरित करता रहता है। उन्होंने महिला सशक्तिकरण के साथ-साथ सामाजिक परिवर्तन के लिए युवा शक्ति का उपयोग करने को अत्यधिक महत्व दिया।” 

  • 5:02 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    एक बात मैं पार्टी की तरफ़ से साफ़ कर देना चाहता हूं कि जम्मू-कश्मीर भारत का अविभाज्य अंग है। किसी को भी इस पर शंका करने का कोई हक़ नहीं है। बयान देना तो छोड़ दीजिए: पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के एडवाइजरों के बयान पर पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत, देहरादून

  • 5:01 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    जातिगत जनगणना करने की ज़रूरत है और ज़रूरी है कि जो हर तरह से पिछड़े हैं उनका करना चाहिए, इसमें ग़लत क्या है। हर राजनीतिक पार्टी ये कह रही है कि जातिगत जनगणना होनी चाहिए: AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी

  • 5:01 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के नाम पर रोड के नामकरण पर बोलते हुए AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि क्या-क्या नाम बदल दिए। इलाहाबाद का नाम प्रयागराज किए... उत्तर प्रदेश के 37 लाख बेरोज़गार नौजवानों के नाम अनइंप्लॉयमेंट पोर्टल पर हैं। नाम से ज्यादा काम करिए।

  • 5:00 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पश्चिम बंगाल: कोलकाता में कुछ दिन पहले कोविशील्ड वैक्सीन की कमी थी लेकिन अब लोगों को कोविशील्ड वैक्सीन आसानी से मिल रही है। एक व्यक्ति ने बताया, "8-9 दिन पहले यह समस्या थी लेकिन अब कोविशील्ड वैक्सीन आसानी से उपलब्ध हो रही है।"

  • 3:02 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    महबूबा की तालिबान से जुड़ी टिप्पणी ‘भारत विरोधी’ और ‘बेतुकी’: अनुराग ठाकुर

    केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती के उस बयान को ‘भारत विरोधी’ और ‘बेतुका’ करार दिया है जिसमें उन्होंने जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा बहाल करने की मांग करते हुए अफगानिस्तान में तालिबान का कब्जे का हवाला दिया था। ठाकुर ने यहां रविवार रात संवाददाताओं से बातचीत में दावा किया कि पीडीपी और उसके सहयोगी सत्ता से बाहर होने और अगस्त, 2019 में अनुच्छेद 370 हटाये के कारण परेशान चल रहे हैं।

  • 2:05 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    रिश्ता टूटने पर युवती ने किया आत्मदाह

    उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के भोजीपुरा क्षेत्र में दहेज की मांग को लेकर वर पक्ष द्वारा रिश्ता तोड़े जाने से क्षुब्ध एक युवती ने आग लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) राजकुमार अग्रवाल ने सोमवार को बताया कि भोजीपुरा थाना क्षेत्र के अंबरपुर गांव निवासी कासिम खां ने पिछले महीने अपनी बेटी 19 वर्षीय बेटी तबस्सुम की शादी भोजीपुरा के ही दीदार पट्टी गांव निवासी सिरोज खां के साथ तय किया था। उन्होंने बताया कि कासिम खां का आरोप है कि लड़के वालों की दहेज की मांग बार—बार बढ़ने लगी। अतिरिक्त दहेज देने से मना करने पर सिरोज खां ने अपने बहनोई ताहिर खां, ताहिर की बहन शहाना बी और दलशेर खां उर्फ मुखिया के कहने पर रिश्ता तोड़ दिया। अग्रवाल ने बताया कि तबस्सुम रिश्ता टूटने से काफी क्षुब्ध थी और रविवार शाम को उसने खुद को शौचालय में बंद करके अपने ऊपर डीजल छिड़क कर आग लगा ली। चीख पुकार सुनकर परिजन ने शौचालय का दरवाजा तोड़कर उसे निकाला। अस्पताल ले जाने समय रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी। 

  • 1:48 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    AAP ने कुंभ मेले को लेकर सीएजी की रिपोर्ट पर योगी सरकार को घेरा

    म आदमी पार्टी ने नियंत्रक एवं लेखा महा परीक्षक (सीएजी) की रिपोर्ट के आधार पर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के खिलाफ वर्ष 2019 में प्रयागराज में आयोजित कुंभ मेले में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। पार्टी के राज्यसभा सदस्य और उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने सोमवार को एक बयान में आरोप लगाया "सीएजी की रिपोर्ट में बताया गया है कि कुंभ मेले के आयोजन के लिए जो 2700 करोड़ रुपए आवंटित किए गए थे, उनमें भारी अनियमितता बरती गई है।" उन्होंने दावा किया, "ऑडिट में यह पकड़ा गया है कि कुंभ मेले के आयोजन के लिए 32 ट्रैक्टर खरीदे गए वे कार, मोपेड और स्कूटर के नंबर पर हैं। यह तो एक छोटा सा उदाहरण है, मगर आप इसी से अंदाजा लगा सकते हैं कि कुंभ के मेले के नाम पर कितना बड़ा भ्रष्टाचार हुआ है।" 

  • 1:44 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    मुंबई के उपनगर मानखुर्द में नाले में एक प्लास्टिक बैग से एक महिला का शव बरामद हुए हैं। पुलिस को महिला की हत्या की जाने का संदेह है। अधिकारी ने बताया कि मानखुर्द इलाके के जाकिर हुसैन नगर में रविवार तड़के एक नाले में राहगीरों को प्लास्टिक का एक बैग दिखा और उन्होंने पुलिस को इसकी जानकारी दी। पुलिस ने जब बैग खोला था तो उसमें उन्हें एक महिला का शव मिला, जिसके हाथ और पैर रस्सी से बंधे थे। महिला के गले में मंगलसूत्र भी था।

  • 12:25 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    अगर पशु एवं पेड़ गिने जा सकते हैं, तो लोग भी गिने जा सकते हैं; जाति आधारित जनगणना गरीब हितैषी ऐतिहासिक कदम होगा : राजद नेता तेजस्वी यादव।

  • 12:20 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    इंदौर में "नाम पूछकर" चूड़ी वाले को पीटा, सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने का मामला दर्ज

    इंदौर में फेरी लगाकर चूड़ी बेच रहे 25 वर्षीय व्यक्ति को पांच-छह लोगों के समूह ने कथित तौर पर नाम पूछकर पीट दिया और घटना का वीडियो वायरल होने के बाद इसमें शामिल लोगों के खिलाफ सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने और अन्य संगीन आरोपों में प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि यह घटना रविवार दोपहर की है तथा वायरल वीडियो में समूह में शामिल लोग चूड़ी बेचने वाले को पीटते दिखाई दे रहे हैं जबकि वह उनसे छोड़ देने का आग्रह कर रहा है।

  • 12:19 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    काबुल हवाईअड्डे पर हमलावरों ने अफगान जवान की हत्या की

    जर्मनी की सेना ने कहा कि सोमवार को काबुल हवाईअड्डे के उत्तरी द्वार पर अफगानिस्तान के सुरक्षा बलों और अज्ञात हमलावरों के बीच गोलीबारी हुई है जिसमें एक अफगान सुरक्षा अधिकारी की मौत हो गई। सेना ने ट्वीट करके बताया कि सोमवार को तड़के हुई इस मुठभेड़ में अफगानिस्तान के एक सुरक्षा अधिकारी की मौत हो गई है जबकि तीन अन्य घायल हो गए हैं।

     

  • 10:45 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    पीएम से मुलाकात के लिए साउथ ब्लॉक पहुंचे नीतीश कुमार

  • 10:37 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 25,072 नए मामले आए, 44,157 रिकवरी हुईं और 389 लोगों की कोरोना से मौत हुई। #COVID19

    कुल मामले: 3,24,49,306
    सक्रिय मामले: 3,33,924
    कुल रिकवरी: 3,16,80,626
    कुल मौतें: 4,34,756

  • 10:37 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    बिहार विधानसभा में दो बार जातीय जनगणना का प्रस्ताव पारित हुआ और आख़िरी जातीय जनगणना 1931 में हुई। इससे पहले 10-10 साल में जातीय जनगणना होती रही। जनगणना से सही आंकड़े सामने आएंगे जिससे हम लोगों के लिए बजट में योजना बना सकते हैं: तेजस्वी यादव, RJD

  • 10:05 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    गुरुग्राम का इफको चौक फ्लाई ओवर दिल्ली से गुरुआम आने वाले ट्रैफिक के लिए किया गया बंद। फ्लाई ओवर की एक दीवार गिरी।

  • 9:42 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    बिहार के मुख्यमंत्री ने जातीय जनगणना के मु्द्दे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से समय मांगा था और इस पर प्रधानमंत्री ने आज 11 बजे समय दिया है। मुख्यमंत्री मंडल में मैं भी शामिल हूं और प्रधानमंत्री इस पर जो निर्णय लेंगे वो हम सब मानेंगे: बिहार के मंत्री और भाजपा नेता जनक राम

  • 9:34 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    टेनेसी में एक दिन में 17 इंच बारिश, 22 लोगों की मौत तथा अनेक लापता

    अमेरिका के मिडिल टेनेसी में 17 इंच बारिश होने के कारण बाढ़ आने से कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई तथा अनेक लोग लापता हैं। रविवार को बचाव दल क्षतिग्रस्त घरों और मलबे के बीच लोगों को तलाशते रहे। अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को हुई भारी बारिश में ग्रामीण इलाकों में सड़कें बह गईं, सेलफोन टॉवर उखड़ गए तथा टेलीफोन लाइनें ठप पड़ गईं। 

  • 9:07 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    काबुल गुरुद्वारे में फंसे 260 से अधिक सिखों को वहां से निकलने के लिए मदद चाहिए: यूनाइटेड सिख

    अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में कारते परवन गुरुद्वारे में सिख समुदाय के 260 से अधिक लोगों ने शरण ली है और वे तनावग्रस्त देश से निकलने के लिए मदद चाहते हैं। एक अमेरिकी सिख संगठन ने रविवार को यह कहा। अमेरिका के एक सिख संगठन ‘यूनाइटेड सिख’ ने एक बयान में कहा, ‘‘काबुल के कारते परवन गुरुद्वारे में महिलाओं और 50 से अधिक बच्चों सहित 260 से अधिक अफगान नागरिक हैं। इनमें तीन नवजात भी शामिल हैं, जिनमें से एक का जन्म कल ही हुआ है।’’ तालिबान के अफगानिस्तान पर काबिज होने के बाद से केवल भारत ने अफगानिस्तान के सिख समुदाय के लोगों को वहां से निकलने में मदद की है।

  • 7:32 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    एटीएम से अवैध रूप से राशि निकालने के आरोप में चार गिरफ्तार

    बिहार के दरभंगा जिले के सिंहवाड़ा थाना की पुलिस ने एटीएम से अवैध रूप से राशि निकालने के आरोप में चर लोगों को गिरफ्तार किया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बाबूराम ने रविवार को बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान मुजफ्फपुर जिला निवासी आदर्श कुमार एवं राहुल राज तथा दरभंगा जिला निवासी सन्नी कुमार एवं राजीव कुमार के तौर पर की गई है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपी एटीएम कार्ड बदल कर (जालसाजी कर एटीएम कार्ड प्राप्त करना) अथवा क्लोनिंग कर दरभंगा के विभिन्न बैंकों के एटीएम से पिछले कुछ माह से रुपयों की निकासी कर रहे थे। बाबूराम ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ के दौरान स्वीकार किया है कि उन्होंने पिछले दो माह के भीतर करीब 40 एटीएम कार्ड बदलकर अथवा क्लोन कर रुपये निकाले हैं।

  • 7:31 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    संयुक्त राष्ट्र की एजेंसियों ने अफगानिस्तान तक निर्बाध आपूर्ति का आह्वान किया

    विश्व स्वास्थ्य सगंठन और यूनीसेफ ने अफगानिस्तान में दवाएं और अन्य सहायता निर्बाध तरीके से पहुंचाने के लिए तत्काल ‘मानवीयता सेतु’ बनाने की मांग की है। संयुक्त राष्ट्र की दोनों एजेंसियों ने रविवार को जारी बयान में कहा कि वे ‘अफगानिस्तान में रहकर वहां के लोगों की मदद करने को प्रतिबद्ध हैं।’’ इसके साथ ही उन्होंने कहा, ‘‘ काबुल में इस समय किसी भी वाणिज्यिक उड़ान को उतरने की अनुमति नहीं दी जा रही है। हमें देश में आपूर्ति का रास्ता नहीं मिल रहा है जिसकी जरूरत यहां के लोगों को है।’’

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement