Friday, April 19, 2024
Advertisement

गृहमंत्री अमित शाह कोरोना संक्रमित पाए गए, खुद ट्वीट कर दी जानकारी

गृहमंत्री अमित शाह कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, उन्होंने खुद ट्वीट कर ये जानकारी दी है। अमित शाह को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 02, 2020 18:32 IST
Home Minister Amit Shah tested positive for COVID-19- India TV Hindi
Image Source : PTI Home Minister Amit Shah tested positive for COVID-19

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, उन्होंने खुद ट्वीट कर ये जानकारी दी है। अमित शाह को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में शाम साढ़े 4 बजे भर्ती कराया गया है। अमित शाह ने अपने ट्वीट में लिखा है कि 'कोरोना के शुरूआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है परन्तु डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूँ। मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आयें हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जाँच करवाएं।' बताया जा रहा है कि अयोध्या में 5 अगस्त को होने वाले राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में अमित शाह शामिल नहीं होंगे।  

गृह मंत्री अमित शाह के स्वास्थ्य का जायजा लेने एम्स के डॉक्टरों की टीम गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल जाएगी। एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया के नेतृत्व में टीम जाएगी। एम्स के सूत्रों के हवाले से एएनआई ने इसकी जानकारी दी है।

कोरोना के खिलाफ लड़ाई को मॉनिटर कर रहे हैं शाह

देश में कोविड-19 की शुरुआत से ही शाह लगातार मॉनिटरिंग में लगे थे। राजधानी दिल्‍ली की स्थिति को उन्‍होंने पर्सनली मॉनिटर किया। उन्‍होंने दिल्‍ली में कई कोविड केयर सेंटर्स और अस्‍पतालों का दौरा किया था। वह गृह और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के अधिकारियों संग बैठक कर कोविड-19 की ताजा स्थिति पर अपडेट लेते थे। लॉकडाउन के बाद देश में अनलॉक की प्रक्रिया को लेकर गाइडलाइंस तैयार करवाने में भी शाह की अहम भूमिका रही है।

एक दिन पहले कार्यक्रम में लिया था हिस्‍सा

शाह एक दिन पहले यानी 1 अगस्त को लोकमान्‍य बाल गंगाधर तिलक की 100वीं पुण्‍यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए थे। वहां उनके साथ मंच पर और भी लोग मौजूद थे।

देश में रविवार (2 अगस्त) को एक दिन में कोरोना वायरस के एक बार फिर 50 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार 24 घंटों में 54,735 नए मामले सामने आने के बाद कोरोना संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 17,50,723 हो गए हैं जबकि स्वस्थ होने वालों की संख्या भी बढ़कर 11,45,629 हो गई है। आंकड़ों के मुताबिक एक दिन में 853 लोगों की मौत के बाद देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 37,364 तक पहुंच गई है। आंकड़ों के मुताबिक कोविड-19 मरीजों के स्वस्थ होने की दर 65.43 प्रतिशत है जबकि पॉजिटिविटी रेट 11.81 प्रतिशत हो गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement