1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मुरैना: सगोत्री प्रेमी संग भागने पर युवती को परिजनों ने पीट पीट कर मार डाला, पुलिस ने दर्ज किया केस

मुरैना: सगोत्री प्रेमी संग भागने पर युवती को परिजनों ने पीट पीट कर मार डाला, पुलिस ने दर्ज किया केस

पिछले दिनों युवक-युवती भाग गए। कुछ दिन बाद उनके परिजनों के बीच राजीनामा हुआ कि वे प्रेमी को कुछ नहीं कहेंगे, उनकी लड़की सुरक्षित उन्हें वापस कर दी जाए ।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 27, 2018 17:23 IST
चित्र का इस्तेमाल...- India TV Hindi
Image Source : PTI चित्र का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

मुरैना: मध्यप्रदेश में मुरैना जिले के नूराबाद थाना क्षेत्र के चौखुटी गांव में अपने प्रेमी के संग भागी एक युवती को पंचायत द्वारा मौत की सजा सुनाये जाने के बाद उसके घर वालों ने उसे कथित रूप से पीट-पीट कर मार डाला। प्रेमी युवक-युवती एक ही समाज और गोत्र के होने के कारण उनका आपस में विवाह नहीं हो सकता था। नूराबाद पुलिस ने ऑनर किलिंग के इस प्रकरण में मामला दर्ज कर वैधानिक कार्रवाई शुरू कर दी है। मुरैना जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजेनिया ने बताया, ‘‘यह घटना 24 मई को हुई है। संदिग्ध परिस्थितियों में युवती (18) की मौत हुई है।

उसके शव को उसके घर वालों ने बगैर पोस्टमॉर्टम किये घर के पास ही अपने खेत में ले जाकर जला दिया।’’  उन्होंने कहा कि इस घटना की पुलिस को 25 मई को सूचना मिली थी। तभी नूराबाद पुलिस ने अपने साथ फोरेंसिक जांच दल ले जाकर मृतका के कुछ अवशेष जांच के लिये जब्त किये हैं। सुजेनिया ने बताया कि पुलिस मृतका के परिजनों की तलाश कर रही है। वे सभी गायब हैं। उन्होंने कहा कि युवती का कथित प्रेम प्रसंग पास के गांव मोरोपुरा के युवक सोनू के साथ चल रहा था। दोनों ही सजातीय एवं एक ही गोत्र के थे इसलिए उनकी शादी नहीं हो सकती थी।

पिछले दिनों युवक-युवती भाग गए। कुछ दिन बाद उनके परिजनों के बीच राजीनामा हुआ कि वे प्रेमी को कुछ नहीं कहेंगे, उनकी लड़की सुरक्षित उन्हें वापस कर दी जाए । ऐसा ही हुआ। पुलिस सूत्रों के अनुसार, इसके बाद प्रेमिका के परिजनों ने अपने रिश्तेदारों और समाज के लोगों को बुलाकर इस मामले में पंचायत बुलाई। पंचायत ने युवती को मौत की सजा सुनाई थी। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X