Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

हौंसले को सलाम: पिता की शहादत के अगले दिन पैदा हुई बेटी, मां ने कहा सेना में जाकर करेगी देश की सेवा

बच्ची के पैदा होने के बाद उसकी मां ने कहा कि उनकी इच्छा है कि बड़ी होकर उनकी बेटी भी भारतीय सेना ज्वाइन करे और अपने पिता की तरह देश की सेवा करे।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: October 23, 2018 19:52 IST
I wish my daughter too joins the Indian army and serves the nation like her father - India TV Hindi
I wish my daughter too joins the Indian army and serves the nation like her father says Ranjit Singh Bhutyal's wife

नई दिल्ली। देश की सेवा में पति के बलिदान के बाद भी शिंपू देवी के हौंसले बुलंद हैं। जम्मू कश्मीर में पाकिस्तानी घुसपैठियों के हमले में शहीद हुए सैनिक रंजीत सिंह भुटयाल की पत्नी शिंपू देवी ने अपने पती की शहादत के अगले दिन रामबन में एक बच्ची को जन्म दिया। बच्ची के पैदा होने के बाद उसकी मां ने कहा कि उनकी इच्छा है कि बड़ी होकर उनकी बेटी भी भारतीय सेना ज्वाइन करे और अपने पिता की तरह देश की सेवा करे।

घुसपैठियों के साथ दो दिन पहले हुए एनकाउंटर में लांसनायक रंजीत सिंह भुटयाल शहीद हो गए थे, शनिवार को हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए 2 घुसपैठियों को मार गिराया था। इस ऑपरेशन में सुरक्षा बलों ने 2 एके 47 राइफलें और भारी मात्रा में अन्य हथियार बरामद किए थे।

इस मुठभेड में 3 भारतीय सैनिक भी शहीद हुए थे जिनमें लांसनायक रंजीत सिंह भुटयाल भी थे। एक अन्य सैनिक गंभीर रूप से घायल हुआ था जिसका उधमपुर स्थित सेना के अस्पताल में इलाज चल रहा है। फिलहाल घायल सैनिक की हालत स्थिर बताई जा रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement