1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. भारतीय बल देश की सीमाओं की रक्षा करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे- बिपिन रावत

भारतीय बल देश की सीमाओं की रक्षा करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे- बिपिन रावत

बिपिन रावत ने सोमवार को कहा कि भारतीय बल देश की सीमाओं की रक्षा करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। उन्होनें कहा कि आरएसई द्वारा निर्मित स्टील्थ फ्रिगेट ‘हिमगिरि’ को शामिल करने से भारतीय नौसेना की ताकत में इजाफा होगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 14, 2020 16:05 IST
भारतीय बल देश की सीमाओं की रक्षा करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे- बिपिन रावत- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO भारतीय बल देश की सीमाओं की रक्षा करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे- बिपिन रावत

नई दिल्ली: बिपिन रावत ने सोमवार को कहा कि भारतीय बल देश की सीमाओं की रक्षा करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। उन्होनें कहा कि आरएसई द्वारा निर्मित स्टील्थ फ्रिगेट ‘हिमगिरि’ को शामिल करने से भारतीय नौसेना की ताकत में इजाफा होगा। हम लद्दाख में गतिरोध की स्थिति में हैं और इसके आधार पर कुछ विकास गतिविधि है जो चीन के तिब्बत स्वायत्त क्षेत्र में चल रही है। हम अपने देश की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए तैयार रहना जारी रखेगा। उन्होनें कहा कि मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि हम किसी भी घटना के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। 

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने "पाकिस्तान द्वारा लगातार संघर्ष विराम उल्लंघन" के बारे में पूछे जाने पर कहा कि दूसरे पक्ष को अधिक चिंतित होना चाहिए। हम पूरी तरह से तैयार हैं। बिपिन रावत ने कहा कि अब समय आ गया है कि हम अपने सिस्टम में युद्धविराम की तकनीक का भविष्य देखें। हमें उत्तरी सीमाओं पर किसी भी खतरे या चुनौतियों का सामना करने के लिए पर्याप्त बल मिला चुका है। 

Click Mania
bigg boss 15