Friday, March 29, 2024
Advertisement

सोनिया गांधी अध्यक्ष पद छोड़े का मन बना चुकी है तो राहुल कमान संभालें: अशोक गहलोत

मेरा मानना है कि राहुल गांधी को आगे आना चाहिए और कांग्रेस अध्यक्ष बनना चाहिए क्योंकि इस समय देश में हमारे संविधान लोकतंत्र को बचाने की सबसे बड़ी चुनौती है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 23, 2020 19:28 IST
If Sonia Gandhi decided to step down then Rahul Gandhi should take charge: Ashok Gehlot- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) If Sonia Gandhi decided to step down then Rahul Gandhi should take charge: Ashok Gehlot

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोनिया गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफे वाली खबरों पर कहा कि जब लड़ाई हमारे लोकतंत्र को बचाने की है तो उन्होनें (सोनिया गांधी) हमेशा चुनौतियों का सामना किया है। गहलोत ने कहा कि लेकिन अगर उन्होनें अपना मन बना लिया है तो मेरा मानना है कि राहुल गांधी को आगे आना चाहिए और कांग्रेस अध्यक्ष बनना चाहिए क्योंकि इस समय देश में हमारे संविधान लोकतंत्र को बचाने की सबसे बड़ी चुनौती है।

सोनिया गांधी सोमवार (24 अगस्त) को होने वाली कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष पद से त्यागपत्र दे सकती हैं। इंडिया टीवी को सूत्रों से यह जानकारी मिली है। अगर सोनिया गांधी सोमवार (24 अगस्त) को CWC की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देती हैं, तो कांग्रेस एक अंतरिम अध्यक्ष की नियुक्ति कर सकती है। ये नियुक्ति संगठन द्वारा अध्यक्ष पद के लिए करवाए जाने वाले चुनाव तक वैध होगी। सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव कोरोना वायरस संकट खत्म होने के बाद ही होंगे।

संभावना ये भी जताई जा रही है कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) सोनिया गांधी से अगले अध्यक्ष के नियुक्त होने तक पद पर बने रहने की गुजारिश करे। हालांकि, सोनिया गांधी इस बात को स्वीकार करें ऐसी संभावना बेहद कम है। इंडिया टीवी को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सोनिया गांधी ने पार्टी नेताओं से कहा है कि वे अध्यक्ष पद पर नहीं बने रहना चाहती और पार्टी नेता नए अध्यक्ष के चुनाव के लिए प्रक्रिया को शुरू करें।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement