Thursday, April 25, 2024
Advertisement

आसमान से फिर बरसी आफत, 'डूब' गई मायानगरी; 24-25 को भारी बारिश की चेतावनी

बारिश को देखते हुए बीएमसी कर्मचारी अलर्ट पर हैं और जगहा-जगह पानी निकालने की कोशिश जारी है। बावजूद इसके सड़कों पर एक से दो फीट तक पानी भरा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 24, 2019 6:49 IST
आसमान से फिर बरसी आफत, 'डूब' गई मायानगरी; 24-25 को भारी बारिश की चेतावनी- India TV Hindi
आसमान से फिर बरसी आफत, 'डूब' गई मायानगरी; 24-25 को भारी बारिश की चेतावनी

नई दिल्ली: मायानगरी मुंबई एक बार फिर डूब गई है। 15 दिन बाद आसमान से फिर आफत बरसी है। बीती रात से रूक-रूक कर तेज बारिश जारी है। मूसलाधार बारिश के कारण मुंबई के ज्यादातर इलाकों में जल जमाव के हालात हो गए हैं और सड़कें दरिया बन गई है। इससे लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। तेज बारिश के कारण परेल, हिंदमाता, भायखला जैसी जगहों पर जबरदस्त वॉटर लॉगिंग हो गई है।

बारिश को देखते हुए बीएमसी कर्मचारी अलर्ट पर हैं और जगहा-जगह पानी निकालने की कोशिश जारी है। बावजूद इसके सड़कों पर एक से दो फीट तक पानी भरा है। मौसम विभाग के मुताबिक आज और कल मुंबई और उसके आस-पास के इलाकों में अभी और बारिश होगी।

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि मुंबई की तुलना में महाराष्ट्र के रायगढ़ और रत्नागिरी जिलों में छिटपुट जगहों पर बुधवार और बृहस्पतिवार को अत्यधिक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गयी है।

अधिकारी ने बताया, ‘‘मुंबई के पास चक्रवात की स्थिति बन रही है, जिससे शहर में भारी बारिश होगी। शहर में बीते दो-तीन दिनों में कहीं बारिश नहीं हुई लेकिन हालात बदल रहे हैं। आने वाले दिनों में और अधिक बारिश होगी।’’

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement