Friday, April 19, 2024
Advertisement

दिल्ली-एनसीआर में अगले 3 घंटों में हो सकती है बारिश, 50-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी आंधी

पिछले कुछ दिनों से गर्मी और उमस झेल रहे दिल्ली वालों को आज थोड़ी राहत मिल सकती है। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में अगले 2 से 3 घंटों में बारिश हो सकती है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 05, 2020 15:29 IST
Delhi Rain- India TV Hindi
Image Source : AP Delhi Rain

पिछले कुछ दिनों से गर्मी और उमस झेल रहे दिल्ली वालों को आज थोड़ी राहत मिल सकती है। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में अगले 2 से 3 घंटों में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र (RWFC)के प्रमुख डॉ. कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि दिल्ली में अगले कुछ घंटों में 50-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज़ हवाएं चलेंगी। बता दें कि पिछले दो दिनों से पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार सहित पूर्वी भारत में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। जिसकी वहज से यहां बारिश हुई है।

मौसम विभाग ने महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, गुजरात, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई है। पिछले दो दिनों से हो रही बारिश से कई राज्यों के तापमान में कमी आई है। दिल्ली एनसीआर में गुरुवार को छिटपुट बारिश हुई, इससे यहां का मौसम सुहावना हो गया। अगले कुछ दिनों तक यहां ऐसा ही मौसम रहने वाला है। मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ घंटों में दिल्ली में धूल भरी हवाएं चल सकती हैं और उसके बाद बादल की गरज के साथ बारिश हो सकती है। अनुमान के मुताबिक उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में शुक्रवार की सुबह बारिश हुई है।

भारत मौसम विज्ञाम विभाग (IMD) ने आने वाले पांच दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा मौसम विभाग ने कुछ राज्यों के इलाकों में जल्द बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने बारिश और गरज के साथ अगले कुछ देर में हिसार, भिवानी, कोसली, महेंद्रगढ़, चरखी दादरी, झज्जर, नारनौल, रेवाड़ी, रोहतक, गुरुग्राम, सोनीपत और दिल्ली के अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना जारी की है। इसके साथ ही 20-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की भी उम्मीद है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement