Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

सुदर्शन चक्रधारी मोहन से एक और मोहन के चरखे तक पहुंची हमारी विरासत: PM मोदी

लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण में कई बातें खास रहीं। प्रधानमंत्री ने लाल किले के कार्यक्रम में बाल कृष्ण की वेशभूषा में आये अनेक बच्चों का जिक्र करते हुए कहा कि देश की ऐतिहासिक विरासत सुदर्शन चक्रधारी मोहन (भगवान कृष्ण) से

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: August 15, 2017 19:21 IST
pm modi- India TV Hindi
pm modi

नई दिल्ली: लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण में कई बातें खास रहीं। प्रधानमंत्री ने लाल किले के कार्यक्रम में बाल कृष्ण की वेशभूषा में आये अनेक बच्चों का जिक्र करते हुए कहा कि देश की ऐतिहासिक विरासत सुदर्शन चक्रधारी मोहन (भगवान कृष्ण) से एक और मोहन के चरखे तक पहुंची।

उन्होंने देश के युवाओं के संदर्भ में कहा कि एक जनवरी की तारीख साधारण नहीं है। हर साल एक जनवरी को बड़ी संख्या में किशोर 18 साल की उम्र होने के चलते मतदाता सूची में शामिल होने के हकदार हो जाते हैं। एक जनवरी, 2000 को जन्मे लोग अगले साल मतदाता बन जाएंगे। मोदी ने कहा कि सरकार ईमानदारी के लिए प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल कर रही है।

वहीं, प्रधानमंत्री मोदी को आज सुबह से ही पड़ोसी देशों से बधाई मिलने का सिलसिला शुरू हो गया। सबसे पहले सुबह नौ बजकर 57 मिनट पर भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे ने ट्वीट कर मोदी को भेजे बधाई संदेश में समस्त भारतीयों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनायें देते हुये भारत और भूटान के बीच मैत्रीपूर्ण संबंधों के निरंतर मजबूत होने की उम्मीद जताई।

उन्होंने ट्वीट किया, मेरे भारतीय मित्रों को स्वतंत्रता दिवस की मुबारकवाद। मोदी ने जवाब में लिखा, प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे की स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाओं के लिए शुक्रिया।

श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना ने ट्वीट कर भारत को अपना करीबी मित्र देश बताते हुये सभी भारतीयों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनायें प्रेषित की। मोदी ने जवाब में ट्वीट किया, स्वतंत्रता दिवस की बधाइयों के लिए धन्यवाद राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement