Friday, April 19, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस: 24 घंटे में 53473 नए केस, 251 लोगों की गई जान, तेजी से फैलने लगा है संक्रमण

पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस के 53473 नए मामले दर्ज किया गए हैं और अब देश में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों का आंकड़ा बढ़कर 395192 तक पहुंच गया है

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 25, 2021 11:44 IST
कोरोना के बढ़ते...- India TV Hindi
Image Source : PTI कोरोना के बढ़ते मामलों के बावजूद दिल्ली के बाजारों में भीड़ में कमी नहीं है

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैलने लगा है, स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस के 53473 नए मामले दर्ज किया गए हैं और अब देश में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों का आंकड़ा बढ़कर 395192 तक पहुंच गया है और देश में अब कुल कोरोना मामलों का आंकड़ा 1,17,87,534 तक पहुंच गया है। कोरोना की वजह से देश में अबतक 160692 लोगों की जान जा चुकी है। 

हालांकि यह संक्रमण देश के सभी राज्यों में नहीं है, कुछ राज्य ही ऐसे हैं जहां पर संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ी है। महाराष्ट्र, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, पंजाब, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, दिल्ली और गुजरात में मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। महाराष्ट्र में हालात सबसे ज्यादा खराब है, देश में कोरोना वायरस के मौजूदा समय में जितने एक्टिव केस हैं उनमें लगभग 59 प्रतिशत मामले अकेले महाराष्ट्र के ही हैं। 

कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की तेजी से पहचान के लिए सरकार की तरफ से टेस्टिंग को तेजी से बढ़ाया गया है, पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में 10.65 लाख से ज्यादा लोगों के कोरोना टेस्ट हुए हैं। 

इतना ही नहीं, सरकार का ज्यादा ध्यान अब वैक्सिनेशन को बढ़ाने पर है। यही वजह है कि पहली अप्रैल से उन सभी लोगों को वैक्सीन लगवाने की अनुमति दे दी गई है जिनकी आयु 45 वर्ष से ऊपर है। देशभर में अबतक 5.31 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में 23.03 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगी है। 

अबतक किस राज्य में कितने लोगों को लगी वैक्सीन? 

Image Source : INDIA TV
अबतक किस राज्य में कितने लोगों को लगी वैक्सीन? 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement