Saturday, April 27, 2024
Advertisement

मुंबई-अहमदाबाद तेजस एक्सप्रेस का 29 मार्च तक अंधेरी स्टेशन पर अस्थायी ठहराव

रेल यात्रियों की सुविधा के लिए पश्चिम रेलवे ने 29 मार्च, 2021 तक ट्रेन संख्या 82901/82902 मुंबई सेंट्रल-अहमदाबाद तेजस एक्सप्रेस को अंधेरी स्टेशन पर अस्थाई हॉल्ट प्रदान करने का निर्णय लिया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 13, 2021 16:14 IST
India Railways Mumbai Ahmedabad Tejas Express provided temporary halt at Andheri station Mumbai see - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO India Railways Mumbai Ahmedabad Tejas Express provided temporary halt at Andheri station Mumbai see details

नई दिल्ली। रेल यात्रियों की सुविधा के लिए पश्चिम रेलवे ने 29 मार्च, 2021 तक ट्रेन संख्या 82901/82902 मुंबई सेंट्रल-अहमदाबाद तेजस एक्सप्रेस को अंधेरी स्टेशन पर अस्थाई हॉल्ट प्रदान करने का निर्णय लिया है। गौरतलब है कि, तेजस ट्रेन की सेवा 14 फरवरी, 2021 से रेल यात्रियों को फिर से मिलनी शुरू हो रही हैं। मुंबई सेंट्रल से इस ट्रेन संख्या 82901 के प्रस्थान समय और बोरीवली स्टेशन पर आगमन व प्रस्थान के समय तथा ट्रेन संख्या 82902 के बोरीवली स्टेशन पर आगमन के समय में भी तदनुसार परिवर्तन किया गया है। भारतीय रेलवे लोगों को होली के त्यौहार (28 मार्च) में कोई दिक्कत न हो इसके लिए लगातार ट्रेनों की संख्या में बढ़ोतरी कर रहा है।

मुंबई सेंट्रल-अहमदाबाद तेजस एक्सप्रेस की जानिए टाइमिंग समेत पूरी जानकारी

पश्चिम रेलवे के मुताबिक, ट्रेन नंबर 82901 मुंबई सेंट्रल-अहमदाबाद तेजस एक्सप्रेस 15.56 बजे अंधेरी आएगी और 15.58 बजे प्रस्थान करेगी। इसी तरह वापसी में ट्रेन नंबर 82902 अहमदाबाद-मुंबई सेंट्रल तेजस एक्सप्रेस अंधेरी स्टेशन पर 12.28 बजे पहुंचेगी और 12.30 बजे रवाना होगी। 

ट्रेन संख्या 82901 मुंबई सेंट्रल-अहमदाबाद तेजस एक्सप्रेस मुंबई सेंट्रल से पूर्व में अधिसूचित 15.50 बजे के बजाय 15.45 बजे रवाना होगी और 16.15/16.17 के बजाय 16.13/16.15 बजे के संशोधित समय पर बोरीवली पहुंचेगी। वापसी में, ट्रेन नंबर 82902 अहमदाबाद-मुंबई सेंट्रल तेजस एक्सप्रेस 12.13 बजे के बजाय 12.12 बजे बोरीवली पहुंचेगी। रेलवे प्रशासन ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि किसी भी प्रकार की असुविधा से बचने के लिए इन महत्वपूर्ण परिवर्तनों पर ध्यान दें। बता दें कि, लखनऊ-नई दिल्ली और अहमदाबाद-मुंबई अपने दोनों रूट्स पर 14 फरवरी से तेजस एक्सप्रेस फिर से शुरू हो रही है।

यात्रियों को पहनना होगा फेस शील्ड, मास्क और ग्लव्स

आईआरसीटीसी के अनुसार, तेजस एक्सप्रेस में यात्रा करने वाले सभी यात्रियों को कोविड प्रोटोकॉल से जुड़े स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर (एसओपी) का पालन करना होगा। कोई भी यात्री अपनी सीट किसी अन्य यात्री से बदल नहीं सकेंगे। यात्रियों के अलावा स्टाफ के लिए फेस कवर या फेस मास्क पहनना अनिवार्य होगा। ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को कोरोना किट मुहैया करवाई जाएगी।

कोविड 19 सुरक्षा किट में एक बोतल, हैंड सैनिटाइजर, एक मास्क, एक फेसशील्ड और एक जोड़ी ग्लव्स होगा। कोरोना संक्रमण से बचा जा सके इसलिए यात्रियों को यात्रा के दौरान फेसशील्ड पहनना अनिवार्य होगी।

यात्रियों को आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करना होगा। ट्रेन स्टाफ के मांगे जाने पर उन्हें एप में अपनी स्थिति दिखानी होगी। ट्रेन के पैंट्री कार के आसपास और टॉयलेट्स की समय-समय पर सफाई और डिसइंफेक्ट किया जाएगा। यात्रियों के सामान को भी इसके लिए नियुक्त कर्मचारी डिसइंफेक्ट करेंगे।

वहीं उन सभी जगहों को लगातार डिसइंफेक्ट किया जाता रहेगा। जहां यात्रियों के छूने की गुंजाइश रहेगी। कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए आईआरसीटीसी ने तेजस ट्रेनों के कर्मचारियों को विशेष प्रशिक्षण दिया है।  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement