1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह EXCLUSIVE: पुलवामा पर पाकिस्तानी मंत्री के खुलासे के बाद अब कांग्रेस चुप क्यों है?

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह EXCLUSIVE: पुलवामा पर पाकिस्तानी मंत्री के खुलासे के बाद अब कांग्रेस चुप क्यों है?

पुलवामा हमले को लेकर राजनीति करने वालों के खिलाफ आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आक्रोश फूटा। उनके बाद देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी आज पाकिस्तान और पाकिस्तान के समर्थकों पर सीधे वार किया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 31, 2020 14:49 IST
Rajnath Singh- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Rajnath Singh

नई दिल्ली: पुलवामा हमले को लेकर राजनीति करने वालों के खिलाफ आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आक्रोश फूटा। उनके बाद देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी आज पाकिस्तान और पाकिस्तान के समर्थकों पर सीधे वार किया। हमारे चैनल इंडिया टीवी के सीनियर एडिटर देवेंद्र पाराशर ने स्पेशल प्लेन में राजनाथ सिंह से एक्सक्लूसिव बातचीत की। इस दौरान राजनाथ सिंह ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद कांग्रेस ने पीएम की नीयत पर सवाल उठाए। कांग्रेस ने कहा कि चुनाव की वजह से एयरस्ट्राइक हुई ऐसी सोच की कल्पना नहीं की जा सकती। कांग्रेस ने पाकिस्तान को ताकत देने की कोशिश की और पाकिस्तान के स्टैंड को सही साबित करने की कोशिश की।

'पुलवामा पर गलत बयान देने के लिए कांग्रेस माफी मांगे'

उन्होंने कहा, पाकिस्तान की संसद में मंत्री के खुलासे के बाद साजिश का खुलासा हुआ है। पुलवामा में जो हुआ उसके पीछे पाकिस्तान की ही साजिश थी। पाकिस्तानी मंत्री के खुलासे पर अब कांग्रेस चुप क्यों है? कांग्रेस की जुबान पर अब भी ताला क्यों लगा है? पुलवामा पर गलत बयान देने के लिए कांग्रेस माफी मांगे। देश की एकता के मामले पर राजनीति ना हो।

'LAC पर हम किसी दबाव में नहीं हैं'

पूर्वी लद्दाख के विभिन्न क्षेत्रों में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर जारी तनाव को लेकर सिंह ने कहा, एलएसी पर हम किसी दबाव में नहीं हैं। भारत की एक इंच जमीन पर चीन कब्जा नहीं कर सकता। पुलवामा पर बयान देने की राहुल गांधी में हिम्मत नहीं है। जम्मू कश्मीर में बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या पर रक्षा मंत्री ने कहा, बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या बेहद दुखद है। जम्मू कश्मीर से आतंकवाद का सफाया होगा, अगले एक-डेढ़ साल में हम इस पर काबू पा लेंगे। उन्होंने कहा, 370 खत्म होने के बाद जम्मू कश्मीर के हालात बदले हैं। आज कश्मीर के लोगों का भरोसा बढ़ा है। जो भारत का है उसे तिरंगा से प्यार करना ही होगा। साथी ही उन्होंने कहा कि आर्टिकल 370 की फिर से वापसी असंभव है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment