Friday, April 19, 2024
Advertisement

वीडियो: भारतीय सेना ने -20 डिग्री में मनाया क्रिसमस, "बदलूराम" की धुन सुनकर झूमने लगेंगे आप

सैनिक क्रिसमस का यह त्यौहार किसी गिरिजाघर में नहीं बल्कि एलओसी पर —20 डिग्री की हाड़—कंपा देने वाली सर्दी में मना रहे हैं।

Manish Prasad Edited by: Manish Prasad @manishindiatv
Published on: December 25, 2019 10:27 IST
Indian Army- India TV Hindi
Indian Army

आज दुनिया भर में क्रिसमस की धूम है। ऐसे में अपनी जिंदादिली के लिए मशहूर भारतीय सैनिक भी अपनी तरह से क्रिसमस मना रहे हैं। लेकिन सैनिक क्रिसमस का यह त्यौहार किसी गिरिजाघर में नहीं बल्कि एलओसी पर —20 डिग्री की हाड़—कंपा देने वाली सर्दी में मना रहे हैं। सैनिकों के इस उत्साह के वीडियो भी सामने आए हैं, जिन्हें देखकर हर हिंदुस्तानी भीषण सर्दी के बीच भी जोश में भर उठेगा। भारतीय सेना के ये वीडियो ट्विटर पर भी वायरल हो रहे हैं। 

इसमें से एक वीडियो एलओसी पर —20 डिग्री तापमान पर शूट किया गया है, जिसमें भारतीय सैनिक बदलूराम गाना गा रहे हैं। सैनिक यह गाना थगरारहो स्टाइल में गा रहे हैं। इस गाने के बोल हैं बदलूराम का बदन जमीन के नीचे है, तो हमें उसका राशन मिलता है....। इससे पहले भी भी कई अवसरों पर भारतीय सैनिक यह गाना गा चुके हैं। हाल में ही वॉशिंगटन डीसी में असम रायफल और यूएस आर्मी के बीच हुए संयुक्त युद्धाभ्यास में दोनों देश के सैनिकों ने यह गाना गाया था। 

वहीं दूसरा वीडियो भी सीमा पर एक बर्फीले स्थान का है जहां चारों ओर सफेद बर्फ पसरी हुई है। यहां पर सैनिक पारंपरिक जिंगल बैल गा रहे हैं। यहां सैनिकों ने बर्फ से सैंटा और जानवर तैयार किए हैं। यहां भी भीषण ठंड के बीच भारतीय सैनिकों का उत्साह देखते ही बनता है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement