Friday, April 26, 2024
Advertisement

रेलवे ने जारी की नई सूचना, स्पेशल ट्रेन के स्टॉपेज में हुआ बदलाव, जानिए पूरी खबर

भारतीय रेल इन दिनों यात्रियों की सुविधा के लिए स्पेशल ट्रेनें चला रहा है और लगातार नई ट्रेनों का ऐलान कर रहा है। इस कड़ी में रेलवे ने दिल्ली से मालदा के बीच चलने वाली दिल्ली-मालदा दिल्ली (03483/03414) के स्टॉपेज में बदलाव किया है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 13, 2021 14:52 IST
रेलवे ने जारी की नई सूचना, स्पेशल ट्रेन के स्टॉपेज में हुआ बदलाव, जानिए पूरी खबर- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV रेलवे ने जारी की नई सूचना, स्पेशल ट्रेन के स्टॉपेज में हुआ बदलाव, जानिए पूरी खबर

नई दिल्ली: भारतीय रेल इन दिनों यात्रियों की सुविधा के लिए स्पेशल ट्रेनें चला रहा है और लगातार नई ट्रेनों का ऐलान कर रहा है। इस कड़ी में रेलवे ने दिल्ली से मालदा के बीच चलने वाली दिल्ली-मालदा दिल्ली (03483/03414) के स्टॉपेज में बदलाव किया है। ईस्टर्न रेलवे की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक दिल्ली से मालदा के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन का ठहराव अब अभयपुर स्टेशन पर भी होगा।

पढें:- खुशखबरी! कम किराये में आरामदायक सफर, रेलवे ने तैयार किए आधुनिक थ्री-टियर AC डिब्बे, जानिए क्या है खासियतें

इस संबंध में जारी सूचना के मुताबिक मालदा से दिल्ली जानेवाली स्पेशल ट्रेन ( 03483) रात के 1 बजकर 12 मिनट पर अभयपुर स्टेशन पर रुकेगी। यह ट्रेन दो मिनट के लिए यहां रूकेगी और फिर रात 1 बजकर 14 मिनट पर रवाना होगी। वहीं दिल्ली से मालदा जानेवाली स्पेशल ट्रेन (03414) रात 12 बजकर 41 मिनट पर अभयपुर पहुंचेगी और दो मिनट के स्टॉपेज के बाद यह ट्रेन रात 12 बजकर 43 मिनट पर रवाना होगी। 

पढें:- रेलवे ने किया नई स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान, जानिए रूट, टाइमिंग और स्टॉपेज

ईस्टर्न रेलवे के मुताबिक मालदा-दिल्ली स्पेशल ट्रेन ( 03483) का ठहराव अभयपुर स्टेशन पर 15 फरवरी से शुरू होगा। वहीं वापसी में दिल्ली-मालदा स्पेशल ट्रेन (03414) का अभयपुर स्टेशन पर ठहराव दिनांक 17 फरवरी से शुरू होगा। आपको बता दें कि मालदा से दिल्ली रवाना होनेवाली गाड़ी संख्या 03483 हफ्ते में चार दिन चलती है। यह रविवार, मंगलवार, बुधवार और शुक्रवार को मालदा से दिल्ली के लिए रवाना होती है। वहीं वापसी में दिल्ली से मालदा के लिए यह स्पेशल ट्रेन 03414 हप्ते में तीन दिन चलती है। यह ट्रेन दिल्ली सोमवार, बुधवार और शनिवार को रवाना होती है। 

पढें:- गुड न्यूज: अब स्पेशल ट्रेन में बर्थ मिलने में होगी आसानी, रेलवे ने बढ़ाई डिब्बों की संख्या

ट्रेन से सफर करनेवाले यात्रियों को कोविड के दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा। यानि यात्रियों को मास्क लगाए रहना होगा, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा और हाथों को सैनिटाइज करते रहना होगा।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के चलते मार्च के अंतिम हफ्ते से जारी लॉकडाउन के बाद से रेलवे की सेवाएं बिल्कुल ठप हो गई थीं। मई के अंतिम हफ्ते से श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का परिचालन शुरू हुआ था। जून से राजधानी स्पेशल ट्रेनें चलने लगी। बाद में रेलवे ने विभिन्न शहरों के बीच स्पेशल ट्रेनों का परिचालन शुरू किया। स्पेशल ट्रेनों के जरिए आवागमन को व्यवस्थित करने का प्रयास किया जा रहा है।  इसी कड़ी में भावनगर और बांद्रा के बीच इस स्पेशल ट्रेन को चलाने का फैसला लिया गया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement