Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IRCTC ऑनलाइन ट्रेन टिकट बुक करने पर दे रहा 2000 रुपए तक का कैशबैक, जानिए कैसे लें लाभ

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 04, 2021 21:09 IST
Indian Railways IRCTC online Train ticket booking cashback up to Rs 2000 using imudra visa rupay car- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Indian Railways IRCTC online Train ticket booking cashback up to Rs 2000 using imudra visa rupay card

IRCTC Indian Railways News: ऑनलाइन रेलवे टिकट बुकिंग की सुविधा देने वाली इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) अपने ग्राहकों के लिए एक खास कैशबैक ऑफर लाई है, जो कि 28 फरवरी तक मान्य है। IRCTC अपने ग्राहकों को आई-मुद्रा (iMudra) ऐप की सुविधा देती है। इसमें ग्राहकों को पेमेंट और ऑनलाइन शॉपिंग के लिए एक डिजिटल कार्ड मिलता है। इसी कार्ड पर आईआरसीटीसी ग्राहक कैशबैक का फायदा ले सकते हैं।

आईआरसीटीसी की तरफ से IRCTC आई-मुद्रा ऐप के वीजा (VISA) या रुपे कार्ड (RuPay) से किए जाने वाले ट्रांजेक्शन पर 2000 रुपए तक के कैशबैक की सुविधा मिल रही है। IRCTC आई-मुद्रा ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है। IRCTC iMudra के ट्वीट में कहा गया है कि अगर ग्राहक अपने पसंदीदा आई-मुद्रा ऐप पर वीजा या रुपे कार्ड (VISA/RuPay) से 5000 रुपए से ऊपर खर्च करते हैं तो उन्हें 2000 रुपए तक का कैशबैक मिल सकता है। 

Indian Railways IRCTC online Train ticket booking cashback up to Rs 2000 using imudra visa rupay car

Image Source : @IRCTC_IMUDRA
Indian Railways IRCTC online Train ticket booking cashback up to Rs 2000 using imudra visa rupay card

जानिए कब तक उठा सकते हैं ऑफर का फायदा?

आईआरसीटीसी की तरफ से दिए जा रहे इस खास कैशबैक ऑफर का फायदा उठाने का मौका 28 फरवरी तक है। तो अगर आप भी 2000 रुपए का कैशबैक पाना चाहते हैं तो आई-मुद्रा ऐप के वीजा या रुपे कार्ड से भुगतान करना शुरू कर दें। आपको बता दें कि IRCTC ने फेडरेल बैंक के साथ मिलकर यह कार्ड लॉन्च किया था। iMudra वीजा कार्ड से भारतीय वेबसाइट पर खरीदारी, मनी ट्रांसफर और एटीएम विद्डॉल के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके साथ ही खरीदारी भारतीय करेंसी में ही की जानी चाहिए। 

कैसे ऐड कर सकते हैं पैसा?

IRCTC iMudra वॉलेट में आप डेबिट कार्ड, यूपीआई या फिर क्रेडिट कार्ड से पैसे डाल सकते हैं। आपको अपने IRCTC iMudra वॉलेट में मनी ऐड करने के लिए डेबिट कार्ड, UPI या क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं। मनी ऐड करने के लिए आपको अपने iMudra ऐप पर ऐड मनी ऑप्शन पर क्लिक करना है और फिर राशि को चुनकर और अपने वॉलेट में लोड करने के लिए बढ़ना होगा। 

मिलती हैं ये सुविधाएं

आपको बता दें आई-मुद्रा (iMudra) ऐप के जरिए आप पानी का बिल भी भर सकते हैं। इसके अलावा ऑनलाइन और ऑफलाइन शॉपिंग के साथ दोस्तों-घरवालों को पैसे भी भेज सकते हैं। आप इस सुविधा के जरिए एटीएम से पैसे भी निकाल सकते हैं पर उसके लिए आईआरसीटीसी मुद्रा पर साइन-अप करना जरूरी है। इस ऐप में यूजर्स को टैप एंड पे (Tap & Pay) की सुविधा मिलती है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement