1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कोरोना के खिलाफ रेलवे ने तेज की जंग, 7 राज्यो के 17 स्टेशनों पर तैनात किए कोच

कोरोना के खिलाफ रेलवे ने तेज की जंग, 7 राज्यो के 17 स्टेशनों पर तैनात किए कोच

रेलवे ने शनिवार को कहा कि कोविड-19 के सामान्य मरीजों के उपचार के वास्ते उसके पृथक-वास डिब्बों को देश के सात राज्यों के 17 स्टेशनों पर तैनात किया गया है।

Bhasha Bhasha
Updated on: May 08, 2021 23:14 IST
कोरोना के खिलाफ रेलवे ने तेज की जंग, 7 राज्यो के 17 स्टेशनों पर तैनात किए कोच- India TV Hindi
Image Source : PTI कोरोना के खिलाफ रेलवे ने तेज की जंग, 7 राज्यो के 17 स्टेशनों पर तैनात किए कोच

नई दिल्ली: रेलवे ने शनिवार को कहा कि कोविड-19 के सामान्य मरीजों के उपचार के वास्ते उसके पृथक-वास डिब्बों को देश के सात राज्यों के 17 स्टेशनों पर तैनात किया गया है। रेलवे ने कहा कि फिलहाल विभिन्न राज्यों को 298 डिब्बे सौंपे गये हैं और उनमें 4700 से अधिक बिस्तर हैं। महाराष्ट्र में कुल 60 डिब्बे तैनात किये गये हैं और नंदुरबार में 116 मरीज भर्ती किय गये एवं ठीक होने पर राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों ने उन्हें छुट्टी दे दी, फिलहाल 23 मरीज उनका उपयोग कर रहे हैं। 

रेलवे ने यह भी कहा कि उसने 11 कोविड केयर डिब्बे राज्य के इनलैंड कंटेनर डिपो में तैनात किये हैं और उन्हें नागपुर नगर निगम को दिये हैं। वहां नौ मरीज भर्ती किये गये और पृथक वास के बाद उन्हे छुट्टी दे दी गयी। फिलहाल पालघर में 24 डिब्बे प्रदान किये गये और उन्हें उपयोग मे लाया जा रहा है। 

रेलवे ने बताया कि मध्यप्रदेश में 42 ऐसे डिब्बे तैनात किये गये हैं। पश्चिम रेलवे के रतलाम संभाग ने इंदौर के पास तिही स्टेशन पर 22 डिब्बे तैनात किये हैं जिनमें 320 बिस्तर हैं। वहां 21 मरीज भर्ती किये गये और सात को अबतक छुट्टी दी गयी है। भोपाल में 20 ऐसे डिब्बे तैनात किये गये हैं जिनमें 29 मरीज भर्ती किये गये और 11 को बाद में छुट्टी दे दी गयी। 

रेलवे ने बताया कि उसने असम के गुवाहाटी में 21 और सिलचर के समीप बदरपुर में 20 ऐसे डिब्बे तैनात किये। दिल्ली में उसने 75 ऐसे डिब्बे प्रदान किये जिनमें 1200 बेड हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X