Thursday, April 25, 2024
Advertisement

किसान आंदोलन: रेलवे ने कई ट्रेनों के बदले रूट, रद्द कर दी ये ट्रेनें, यात्रा से पहले चेक करें लिस्ट

उत्तर रेलवे के मुताबिक, एक ट्रेन को कैंसिल किया गया है। वहीं, एक ट्रेन को आंशिक रूप से रद्द किया गया है जबकि 7 ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 10, 2021 19:14 IST
Indian Railways Trains diverted short terminated train cancel latest update news- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Indian Railways Trains diverted short terminated train cancel latest update news

Indian Railways latest Update News: नए कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब में चल रहे किसान आंदोलन के चलते कई ट्रेनों के मार्ग परिवर्तित किए गए हैं। उत्तर रेलवे के मुताबिक, एक ट्रेन को कैंसिल किया गया है। वहीं, एक ट्रेन को आंशिक रूप से रद्द किया गया है जबकि 7 ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया गया है। अगर आपका 10 या 11 जनवरी को ट्रेन से यात्रा करने का प्लान है तो फटाफट अपनी ट्रेन का स्टेटस चेक कर लें।  

रेलवे ने कैंसिल कर दी ये ट्रेन

रेलवे की ओर से कहा गया कि किसानों के प्रदर्शन के कारण पंजाब में रेल ट्रैफिक काफी प्रभावित हुआ है। ट्रेन संख्या 05531 सहरसा-अमृतसर एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन को कैंसल कर दिया है। यह 10 जनवरी को सहरसा से शुरू होगी। इसी वजह से 11 जनवरी को अमृतसर से चलने वाली ट्रेन नंबर 05532 अमृतसर-सहरसा एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन भी कैंसिल रहेगी।

आंशिक रूप से कैंसिल रहेगी ये ट्रेन

वहीं, ट्रेन संख्या 02715 नांदेड़-अमृतसर एक्सप्रेस को आंशिक रूप से कैंसल किया है। यह ट्रेन 10 जनवरी को नयी दिल्ली तक ही जायेगी। इसके आगे की यात्रा को रद्द कर दिया गया है। इस वजह से अमृतसर से 12 जनवरी को रवाना होने वाली ट्रेन नंबर 02716 अमृतसर-नांदेड़ एक्सप्रेस नई दिल्ली से ही नांदेड़ के लिए रवाना होगी।

ये भी पढ़ें: NSE ने शेयर की एक्ट्रेस मौनी रॉय की हॉट तस्वीरें, लोगों ने लिए मजे तो मांगी माफी 

इन ट्रेनों का बदला रूट

उत्तर रेलवे के मुताबिक कहीं-कहीं किसानों का अंदोलन तेज है। इसी वजह से उन इलाकों से गुजरने वाली ट्रेनों का मार्ग बदल दिया गया है। इन ट्रेनों की सूची इस प्रकार है:-

  • ट्रेन संख्या 02903 मुंबई सेंटल-अमृतसर स्पेशल का मार्ग बदल दिया गया है। अब यह तरणतारन होते हुए अमृतसर तक जायेगी।
  • ट्रेन संख्या 02904 अमूतसर-मुंबई सेंट्रल स्पेशल का मार्ग भी बदला गया है। यह ट्रेन अमृतसर से चलकर तरणतारन होते हुए मुंबई सेंटल पहुंचेगी।
  • ट्रेन संख्या 02925 बांद्रा टर्मिनस-अमृतसर स्पेशल ट्रेन भी तरणतारन होते हुए अमृतसर तक जायेगी।
  • ट्रेन संख्या 02926 अमृतसर-बांद्रा टर्मिनस स्पेशल का मार्ग बदल दिया गया है। यह ट्रेन अब तरणतारन होते हुए बांद्रा तक पहुंचेगी।
  • ट्रेन संख्या 04649 जयनगर-अमृतसर स्पेशल ट्रेन तरणतारन होते हुए अमृतसर तक जायेगी।
  • ट्रेन संख्या 04652 अमृतसर-जयनगर स्पेशल ट्रेन तरणतारन होते हुए जयनगर पहुंचेगी।
  • ट्रेन नंबर 04651 जयनगर-अमृतसर स्पेशल ट्रेन तरणतारन होते हुए अमृतसर पहुंचेगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement