Thursday, May 09, 2024
Advertisement

इंडिया टीवी Super Exclusive: बलात्कारी बाबा के डेरे में होटल, स्पा और Ten D थिएटर

राम रहीम के साम्राज्य से अभी कई और रहस्यों से पर्दा उठने की उम्मीद है लेकिन उससे पहले हमारे चैनल इंडिया टीवी की टीम डेरा सच्चा सौदा के भीतर दाखिल हुई और राम रहीम के जेल जाने के बाद उसके रहस्यमयी साम्राज्य की तस्वीरें हमारे कैमरे में कैद हुईं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 06, 2017 18:52 IST
dera sacha sauda- India TV Hindi
dera sacha sauda

सिरसा: सिरसा डेरा सच्चा सौदा में सर्च ऑपरेशन की तैयारी पूरी हो चुकी है और किसी भी वक्त डेरा के भीतर रिटायर्ड जज सर्च टीम को साथ लेकर गुरमीत राम रहीम के ठिकानों की तलाशी ले सकते हैं। राम रहीम के साम्राज्य से अभी कई और रहस्यों से पर्दा उठने की उम्मीद है लेकिन उससे पहले हमारे चैनल इंडिया टीवी की टीम डेरा सच्चा सौदा के भीतर दाखिल हुई और राम रहीम के जेल जाने के बाद उसके रहस्यमयी साम्राज्य की तस्वीरें हमारे कैमरे में कैद हुईं।

डेरा सच्चा सौदा में राम रहीम की इजाजत के बिना एक पत्ता तक नहीं हिलता था। लेकिन अब डेरा में सन्नाटा पसरा है। ज्यादातर दरवाजों पर ताले लटक रहे हैं और राम रहीम की गुफा से लेकर उसके 700 एकड़ के डेरा में हर तरफ खामोशी पसरी है।

बाबा की रहस्यमयी दुनिया

  • सिरसा के डेरे के अंदर राम रहीम का अपना मेडिटेशन हॉल है
  • मेडिटेशन हॉल के पीछे राम रहीम की रहस्यमयी गुफा है
  • राम रहीम के मेडिटेशन सेंटर को 'सुमिरन हॉल' नाम दिया गया है
  • सिरसा डेरे के भीतर का राम रहीम का अपना प्रिंटिंग प्रेस है
  • डेरा सच्चा सौदा की पुस्तक 'सच्ची शिक्षा' का बड़ा दफ्तर है
  • सिरसा डेरे के अंदर ही अखबार 'सच कहूं' की छपाई होती है
  • डेरे के अंदर राम रहीम का सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल है
  • अस्पताल में अलग-अलग पुरुष और महिलाओं के वार्ड हैं

डेरा के भीतर दाखिल होते ही एक अलग दुनिया का एहसास होता जिसमें हर तरफ खूबसूरती है तो वहीं डेरा के भीतर की आबो हवा में एक अजीब सा सन्नाटा और खामोशी है। यहा एक मेडिटेशन हॉल है जहां राम रहीम डेरे में आनेवाले नए लोगों को अपना नाम देते थे और फिर सभी लोग दीक्षा लेने की तरह ही गुरमीत राम रहीम को अपना गुरु मान लेते थे। मेडिटेशन हॉल के ठीक बगल में राम रहीम की गुफा एक बड़ी इमारत के तौर पर बनाई गई है।

देखिए वीडियो-

राम रहीम के साम्राज्य में उसकी अपनी पत्रिका है, कई तरह के दफ्तर हैं और हर चीज को प्लान्ड तरीके से बनाया गया है लेकिन फिलहाल हर जगह सन्नाटा पसरा है। इस डेरे के अंदर वो सब कुछ है जो दुनिया के किसी बड़े शहर में होता है। होटल, स्पा, रिजॉर्ट, विल्ला, क्रूज  अस्पताल और Ten D थिएटर। आम तौर पर आपने सुना देखा होगा थ्री डी थिएटर लेकिन बाबा के शहर में टेन डी थिएटर हैं। दुनिया के सातों अजूबे बाबा की इस रहस्मयी दुनिया में दिखे। एक बाबा जो भक्ति के नाम पर लोगों को गुमराह करता था, उनको ठगता था और उन्हीं के पैसे से उसने ये विलासिता का वंडर वर्ल्ड बनाया था।

डेरा सच्चा सौदा को फिलहाल खाली करा लिया गया है और यहां वही लोग रह रहे हैं जो डेरे के भीतर ही रहते हैं और यहां ड्यूटी करते हैं। डेरा सच्चा सौदा सख्त पहरे में है और अब डेरे के भीतर तलाशी अभियान चलाया जाएगा। डेरा की तरफ से सर्च ऑपरेशन में प्रशासन को पूरी मदद का भरोसा दिया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement