Friday, March 29, 2024
Advertisement

क्या इंदिरा गांधी ने गलवान में सैनिकों को किया था संबोधित? ट्वीट करके फंसी कांग्रेस को करना पड़ा 'भूल सुधार'

यूपी कांग्रेस ने इंदिरा गांधी की फोटो के साथ एक ऐसा ट्वीट किया है, जिसका स्क्रीन शॉट तेजी से वायरल हो रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 22, 2020 19:34 IST
Indira Gandhi Galwan Leh- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/INCUTTARPRADESH क्या इंदिरा गांधी ने गलवान में सैनिकों को किया था संबोधित? ट्वीट करके फंसी कांग्रेस को करना पड़ा 'भूल सुधार'

नई दिल्ली. लद्दाख में LAC पर भारत और चीन की सेनाएं आमने-सामने खड़ी हैं। पिछले सोमवार को लद्दाख की गलवान घाटी में भारत और चीन की सेनाओं के बीच खूनी संघर्ष हुआ जिसमें भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए। इन जवानों ने अपनी शहादत देने से पहले चीन के 43 सैनिकों को मार गिराया। गलवान घाटी पर चीन अपना दावा जता रहा है, लेकिन भारत ने चीन के दावे को दरकिनार कर दिया है। इस बीच यूपी कांग्रेस ने इंदिरा गांधी की फोटो के साथ एक ऐसा ट्वीट किया है, जिसका स्क्रीन शॉट तेजी से वायरल हो रहा है।

इस फोटो के साथ यूपी कांग्रेस ने लिखा है, "इंदिरा गांधी जी गलवान वैली में सैनिकों के साथ।" इस तस्वीर में पूर्व पीएम इंदिरा गांधी पहाड़ों के बीच जवानों को संबोधित करती दिखाई दे रही हैं।

हालांकि जब हमने इस तस्वीर को लेकर रिसर्च किया तो पाया ये फोटो है तो लद्दाख का ही, लेकिन गलवान नहीं बल्कि लेह का है। इंदिरा गांधी ने साल 1971 में लेह में भारतीय जवानों को संबोधित किया था। बता दें कि 1971 ही वो साल है जब भारत ने इंदिरा गांधी के नेतृत्व में पाकिस्तान के दो टुकड़े कर दिए थे। थोड़ी देर बाद खुद कांग्रेस पार्टी ने भी ट्वीट कर अपनी गलती मानी और इस बात को स्वीकार किया कि पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की ये तस्वीर लेह की है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement