1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. नकली आर्मी अफसर को असली समझ बेवकूफ बन गई ISI, हनी ट्रैप में भी फंसा लिया था ?

नकली आर्मी अफसर को असली समझ बेवकूफ बन गई ISI, हनी ट्रैप में भी फंसा लिया था ?

दिल्ली की ग्रेटर कैलाश पुलिस ने सेना के एक नकली फर्जी अधिकारी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किया गया शख्स खुद को आर्मी का कैप्टन बताता था लेकिन अब वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया है।

Abhay Parashar Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: June 19, 2021 12:09 IST
नकली आर्मी अफसर को...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV नकली आर्मी अफसर को असली समझ बेवकूफ बन गई ISI, हनी ट्रैप में भी फंसा लिया था?

नई दिल्ली: दिल्ली की ग्रेटर कैलाश पुलिस ने सेना के एक नकली फर्जी अधिकारी को गिरफ्तार किया है। उसके पास से फर्जी आईडी कार्ड और 1 मोबाइल फोन भी बरामद किया गया है। गिरफ्तार किया गया शख्स खुद को आर्मी का कैप्टन बताता था लेकिन अब वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। पुलिस को शक है कि नकली आर्मी कैप्टन का पाकिस्तान की खूफिया एजेंसी ISI के साथ संंपर्क हो सकता है।

दरअसल उसके पास जो मोबाइल फोन मिला है उसके जरिए कई इंटरनेशनल कॉल की जानकारी मिली है, पुलिस छानबीन कर रही है कि अखिर वे इंटरनेशनल कॉल कहां की गई थीं। पुलिस को शक है कि उस नकली आर्मी ऑफिस को असली समझकर पाकिस्तान की खूफिया एजेंसी ISI ने भी उसे हनी ट्रैप में फंसाया था। गिरफ्तार नकली आर्मी कैप्टन से पूछताछ करने के लिए ग्रेटर कैलाश पुलिस स्टेशन में मिलेट्री इंटेलीजेंस के अधिकारी, स्पेशल सेल के अधिकारी और IB के अधिकारी पहुंचे हैं।

क्योंकि गिरफ्तार व्यक्ति कई इंंटरनेशनल नंबर पर भी कॉल करता था ऐसे में पुलिस को शक है कि पाकिस्तान की ISI इस नकली आर्मी अफसर को असली अफसर समझ रही थी। इसी के चलते ये नकली आर्मी अफसर ISI के हनी ट्रैप में फंस गया था। पाकिस्तान ISI हनी ट्रेप से जुड़ी जानकारी लेने के लिए अधिकारी पहुंचे हैं।

फर्जी कैप्टन के पास से जो मोबाइल और फर्जी आई कार्ड बरामद किए गए हैं उसमें कई जानकारियां मिली हैं। पूछताछ के दौरान उसने कबूला है कि वह लड़कियों को लुभाने के लिए वह खुद को सेना का कैप्टन बताता था। उसके मोबाइल में करीब 100 व्हाट्सऐप ग्रुप भी मिले हैं। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पूछताछ के  दौरान उसने यह भी बताया कि उसने कुछ विदेशी नागरिकों से भी बात की है और उनके साथ कुछ वीडियो और तस्वीरें भी शेयर की हैं। उसने बताया कि महिलाओं को लुभाने के लिए वह सोशल मीडिया पर खुद को सेना का कैप्टन शेखर बताता था। उसने बताया कि शनिवार को बी वह ग्रेटर कैलाश में एक लड़की से डेटिंंग के लिए सेना की वर्दी पहनकर मिलने आया था। गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान दिलीप कुमार के तौर पर की गई है जो दिल्ली के सैनिक फार्म में स्थित मोहन गार्डन का रहने वाला है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X