Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

इज़रायल में गूंजेगा भारत का राष्ट्रगान जन-गण-मन, PM मोदी का स्वागत करेगी ये लड़की

इजरायल की धरती पर आजकल हिंदुस्तान के गीत गुनगुनाए जा रहे हैं। एक आवाज ऐसी है, जिसमें भारत की बात है और इजरायल की धुन भी, नाम है लिओरा आइजक। इजरायल की मशहूर सिंगर लिओरा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में राष्ट्रगान गाने वाली हैं। वैसे आपको हम ये

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: July 03, 2017 22:00 IST
pm modi- India TV Hindi
pm modi

नई दिल्ली: इजरायल की धरती पर आजकल हिंदुस्तान के गीत गुनगुनाए जा रहे हैं। एक आवाज ऐसी है, जिसमें भारत की बात है और इजरायल की धुन भी, नाम है लिओरा आइजक। इजरायल की मशहूर सिंगर लिओरा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में राष्ट्रगान गाने वाली हैं। वैसे आपको हम ये बता दें कि लिओरा बॉलीवुड की कई फिल्मों में भी अपनी आवाज़ का जादू बिखेर चुकी हैं।

भारत का राष्ट्रगान गाएगी इज़रायली गायिका

हिंदुस्तानी लय और हिब्रू ताल का मेल भारत और इज़रायल के रिश्तों के यादगार पलों का एक बड़ा गवाह बनने जा रहा है। इज़रायल की मशहूर गायिका लिओरा आइज़क आजकल भारत और इज़रायल के राष्ट्रगान के रियाज़ में व्यस्त है। बता दें कि पीएम मोदी 4 से 6 जुलाई तक इजरायल दौरे पर होंगे। इस दौरान उनके स्वागत में जब इज़रायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू डिनर देंगे तो उस राजकीय सम्मान कार्यक्रम में लिओरा भारत और इजरायल के राष्ट्रगान गाएंगी।

हिब्रू गायिका की आवाज़ में हिंदुस्तानी सुर

अब इसे महज़ इत्तेफ़ाक समझिए या फिर मिट्टी का असर, ग़ज़ब की हिंदी बोलने वाली लिओरा भारतीय मूल के माता-पिता की संतान हैं। इतना ही नहीं, वो करीब 14-15 साल की थीं तो भारत जाकर शास्त्रीय संगीत की शिक्षा भी ली। लिओरा ने बॉलीवुड की कई फिल्मों के लिए गाना भी गाया। करीब 8 साल तक भारत में की संगीत शिक्षा लेने के बाद लिओरा इज़रायल लौट आईं। लेकिन, उनकी आवाज में हिदुस्तान की वो कशिश अब भी झलकती है।

हिंदुस्तानी संगीत और हिब्रू के फ़्यूज़न से लिओरा ने कुछ ऐसे गाने गाए कि पूरे इज़रायल में उनकी धूम मच गई। हिंदुस्तानी संगीत का इस्तेमाल जब वो अपने हिब्रू म्यूज़िक में करती हैं तो उनके गानों के वीडियो इज़रायल में खुद-ब-खुद हिट हो जाते हैं।

‘राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के इज़रायल दौरे पर भी गा चुकी हैं राष्ट्रगान’

लिओरा इससे पहले राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के इज़रायल दौरे पर भी राष्ट्रगान गा चुकी हैं। अब प्रधानमंत्री मोदी की इज़रायल यात्रा में उनके लिए ये मौक़ा ख़ास भी है, और सम्मानजनक भी। लिओरा इज़रायली प्रधानमंत्री के साथ प्रधानमंत्री मोदी के डिनर कार्यक्रम में तो गाएंगी ही, तेल अबीब के कम्यूनिटी इवेंट में भी गाएंगी।

प्रधानमंत्री मोदी इज़रायल जाने वाले देश के पहले प्रधानमंत्री होंगे। जाहिर है, इज़रायल में उनके स्वागत की भी ज़ोरदार तैयारी है। और इस स्वागत में एक ऐसी आवाज़ गूंजेगी, जिसमें हिंदुस्तान की महक भी है और हिब्रू की मिठास भी।

देखिए वीडियो-

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement