Friday, May 03, 2024
Advertisement

झारखंड के आयकर आयुक्त भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार

झारखंड के आयकर विभाग के मुख्य आयुक्त तापस कुमार दत्ता को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गुरुवार को भ्रष्टाचार के आरोपों के तहत गिरफ्तार कर लिया।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: July 13, 2017 14:56 IST
Tapas Kumar Dutta- India TV Hindi
Tapas Kumar Dutta

रांची/नई दिल्ली: झारखंड के आयकर विभाग के मुख्य आयुक्त तापस कुमार दत्ता को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गुरुवार को भ्रष्टाचार के आरोपों के तहत गिरफ्तार कर लिया। सीबीआई के प्रवक्ता आर.के.गौड़ ने आईएएनएस को बताया, "हमने दिनभर की पूछताछ के बाद बुधवार रात को दत्ता को रांची से गिरफ्तार कर लिया।"

सीबीआई ने इस मामले में पश्चिम बंगाल और झारखंड के 23 स्थानों पर की गई छापेमारी के बाद दत्ता को गिरफ्तार किया है। सीबीआई ने बुधवार को रांची के आईटी कार्यालय में दत्ता से पूछताछ की थी।

सीबीआई ने बुधवार सुबह कोलकाता में दत्ता और अन्य आरोपियों के 19 आवासों और कार्यालयों में और रांची में पांच स्थानों पर छापेमारी की थी। छापेमारी में दत्ता के ठिकानों से 3.5 करोड़ रुपये नकद और पांच किलोग्राम सोना बरामद हुआ।

सीबीआई ने आपराधिक षडयंत्र के आरोपों के बाद दत्ता, आयकर विभाग के अतिरिक्त आयुक्त अरविंद कुमार, आयकर अधिकारी रंजीत कुमार लाल और आयकर अधिकारी (टेक) गांगुली के खिलाफ प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज की। 

आयकर विभाग के चार अधिकारियों, पांच कारोबारियों और एक चार्टर्ड अकाउंटेंट पर आपराधिक षड्यंत्र और आपराधिक आचरण के तहत मामला दर्ज किया गया है। दत्ता और उसके सहयोगियों पर कोलकाता के पांच कारोबारियों बिश्वनाथ अग्रवाल, संतोष चौधरी, आकाश अग्रवाल, विनोद अग्रवाल और अरविंद अग्रवाल तथा उनकी कंपनियों को गैरकानूनी रूप से लाभ पहुंचाने का आरोप है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement