Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

जम्मू जेल में बंद 7 पाकिस्तानी आतंकियों के तिहाड़ ट्रांसफर को लेकर SC पहुंची J&K सरकार

जम्मू जेल में बंद सात पाकिस्तानी आतंकियों को तिहाड़ जेल में स्थानांतरित करने के लिये जम्मू कश्मीर सरकार ने शुक्रवार को उच्चतम न्यायालय में एक याचिका दायर की।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 22, 2019 13:57 IST
Jammu Kashmir- India TV Hindi
Jammu Kashmir

जम्मू जेल में बंद सात पाकिस्तानी आतंकियों को तिहाड़ जेल में स्थानांतरित करने के लिये जम्मू कश्मीर सरकार ने शुक्रवार को उच्चतम न्यायालय में एक याचिका दायर की। राज्य सरकार का कहना है कि ये पाकिस्तानी आतंकी जेल में बंद स्थानीय कैदियों को गुमराह कर रहे हैं। 

न्यायमूर्ति एल नागेश्वर राव और न्यायमूर्ति एम आर शाह की पीठ ने जम्मू कश्मीर सरकार की याचिका पर केन्द्र और दिल्ली सरकार से जवाब मांगा है। राज्य सरकार के वकील शोएब आलम ने कहा कि विभिन्न संगठनों के इन आतंकवादियों को जम्मू जेल से बाहर स्थानांतरित करने की आवश्यकता है क्योंकि वे स्थानीय कैदियों को गुमराह कर रहे हैं। 

राज्य सरकार का कहना है कि यदि तिहाड़ जेल में भेजना संभव नहीं हो तो उन्हें हरियाणा और पंजाब की दूसरी कड़ी सुरक्षा वाली जेलों में स्थानांतरित किया जा सकता है। इस पर पीठ ने कहा कि वह सारे मामले की सुनवाई करेगी और राज्य सरकार के वकील से कहा कि इन पाकिस्तानी आतंकियों पर नोटिस की तामील सुनिश्चित की जाये। 

जम्मू कश्मीर सरकार ने 14 फरवरी को हुये पुलवामा आतंकी हमले के बाद तश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी को जम्मू जेल से अन्यत्र स्थानांतरित करने के लिये शीर्ष अदालत में याचिका दायर की थी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement