Thursday, April 25, 2024
Advertisement

जयपुर में एक ही परिवार के 4 सदस्यों ने एक साथ लगाई फांसी, कर्ज के बोझ से थे परेशान!

राजस्थान की राजधानी जयपुर से एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। शहर के कानोता थाना क्षेत्र के अंतर्गत जामडोली में राधिका विहार के एक ही परिवार के 4 लोगों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।

Manish Bhattacharya Reported by: Manish Bhattacharya @Manish_IndiaTV
Updated on: September 19, 2020 12:04 IST
जयपुर में एक ही परिवार...- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA जयपुर में एक ही परिवार के 4 सदस्यों ने एक साथ लगाई फांसी, कर्ज के बोझ से था परेशान!

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर से एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। शहर के कानोता थाना क्षेत्र के अंतर्गत जामडोली में राधिका विहार के एक ही परिवार के 4 लोगों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। पुलिस के मुताबिक माता-पिता के साथ दो बेटों ने सामूहिक फांसी लगाकर आत्महत्या की है। बताया जा रहा है कि परिवार ने भारी कर्ज उठाया हुआ था और ब्याज माफिया उन्हें कर्ज वापस करने को लेकर परेशान कर रहा था। इसी से तंग आकर परिवार ने सामूहिक आत्महत्या कर ली। पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है।

राधिका विहार निवासी यशवंत सोनी उनकी पत्नी ममता सोनी बेटा भारत सोनी और अजीत सोनी ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। यह परिवार ज्वेलरी का काम करता था और उन्होंने किसी से ब्याज पर पैसे ले रहे थे। जिसकी वजह से कारण ब्याज माफिया कर्जे को लेकर इनको प्रताड़ित कर रहा था। इसी से तंग होकर परिवार ने एक साथ फंदा लगाकर कल आत्महत्या कर ली। कानोता थाना पुलिस ने ब्याज माफियाओं को हिरासत में लिया है।

पुलिस थाना कानोता

Image Source : INDIA TV
पुलिस थाना कानोता

हालांकि पुलिस को मौके पर से किसी तरह का सुसाइड नोट नहीं मिला है और पुलिस हर एंगल से इस मामले की जांच कर रही है। लेकिन पुलिस के मुताबिक शुरुआती तौर पर मामला आत्महत्या का ही लग रहा है। पुलिस ने जांच के लिए फॉरेंसिंक दस्ते को बुलाया हुआ है। बताया जा रहा है कि परिवार जयपुर में ज्वैलरी का काम करता था। पुलिस ने शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्ट मॉर्टम के लिए भेज दिया है।

पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच में पता चला है कि आत्महत्या करने वाला परिवार ज्वैलरी का काम करता था और परिवार ने भारी कर्ज उठाया हुआ था। पुलिस के मुताबिक कर्ज के बोझ तले दबे परिवार के ऊपर ब्याज माफिया भी दबाव बना रहा था और प्रताड़ित कर रहा था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement