Saturday, April 20, 2024
Advertisement

जमात उलेमा-ए-हिंद ने कहा- कश्मीर भारत का अभिन्न अंग और कश्मीरी हमारे हमवतन

देश में मुस्लिम स्कॉलरों के बड़े संगठन जमात उलेमा-ए-हिंद ने कश्मीर के मुद्दे पर प्रस्ताव पास किया है जिसमें कहा गया है कि कश्मीरियों का हित भारत से साथ जुड़े रहने में है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 12, 2019 14:21 IST
Jamiat Ulama i Hind resolution on Kashmir and Kashmiri people- India TV Hindi
Jamiat Ulama i Hind resolution on Kashmir and Kashmiri people

नई दिल्ली। देश में मुस्लिम स्कॉलरों के बड़े संगठन जमात उलेमा-ए-हिंद ने कश्मीर के मुद्दे पर प्रस्ताव पास किया है जिसमें कहा गया है कि कश्मीरियों का हित भारत से साथ जुड़े रहने में है। दिल्ली में जमात उलेमा-ए-हिंद की बैठक में प्रस्ताव पास किया गया जिसमें कहा गया है कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और हर कश्मीरी हमारा हमवतन है, अलगाव के लिए कोई भी गतिविधि न सिर्फ देश के लिए नुकसानदायक है बल्कि इससे कश्मीरियों का भी नुकसान होगा।

जमात उलेमा-ए-हिंद का मानना है कि कश्मीरियों के मानव अधिकारों और लोकतांत्रिक अधिकारों की रक्षा करना हमारा राष्ट्रीय कर्तव्य है, संगठन ने कहा कि कश्मीरियों का हित भारत के साथ जुड़े रहने में है और पड़ोसी देश की सेना कश्मीर को नष्ट करने पर तुली हुई है।  

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement