Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर: नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी गोलीबारी में घायल जवान शहीद

पाकिस्तान शनिवार को भी अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आया और सीजफायर का उल्लंघन किया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 10, 2018 14:58 IST
Jammu and Kashmir: Army jawan martyred as Pakistan violates ceasefire | PTI Representational- India TV Hindi
Jammu and Kashmir: Army jawan martyred as Pakistan violates ceasefire | PTI Representational

जम्मू: पाकिस्तान शनिवार को भी अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आया और सीजफायर का उल्लंघन किया। जम्मू एवं कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर सीजफायर का उल्लंघन कर पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया। एक रक्षा अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी। जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान के सीजफायर उल्लंघन की वजह से घाटी और सीमा पर तनाव की स्थिति जारी है।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा, 'पाकिस्तानी सेना ने सुबह पौने दस बजे के करीब सुंदरबनी में संघर्षविराम का उल्लंघन किया। गोली लगने से घायल हुआ जवान शहीद हो गया।' वहीं, पुंछ के भिंबर गली सेक्टर में भी शुक्रवार को सीजफायर उल्लंघन में बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया था। इससे पहले अक्टूबर में पाक की ओर से सुंदरबनी में घुसपैठ की कोशिश की गई थी जिसे सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया था।

राजौरी के सुंदरबनी सेक्टर में शनिवार सुबह 9:45 बजे पाकिस्तान के द्वारा किए गए सीजफायर उल्लंघन में सेना का यह जवान घायल हो गया था जो बाद में शहीद हो गया। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की ओर से किए गए स्नाइपर शॉट का शिकार यह जवान उस वक्त हुआ जब वह अपनी टुकड़ी के साथ सीमा पर गश्त कर रही था। इससे पहले शुक्रवार को भी स्नाइपर शॉट के चलते सीमा सुरक्षा बल का एक जवान घायल हो गया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement