1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. झारखंड भाजपा के अध्यक्ष दीपक प्रकाश की तबीयत बिगड़ी, रिम्स में कराया गया भर्ती

झारखंड भाजपा के अध्यक्ष दीपक प्रकाश की तबीयत बिगड़ी, रिम्स में कराया गया भर्ती

वहीं डॉक्टरों के मुताबिक, अभी बीजेपी अध्यक्ष की हालत स्थिर बनी हुई है, लगातार उनकी निगरानी की जा रही है। बताया जा रहा है कि पार्टी उन्हें एयर एंबुलेंस से दिल्ली ले जाने की कोशिश कर रही है। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 07, 2020 14:43 IST
Jharkhand BJP president Deepak Prakash admits rims- India TV Hindi
Jharkhand BJP president Deepak Prakash admits rims

नई दिल्ली। झारखंड के बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश की तबीयत अचानक बिगड़ गई है, जिसके बाद उन्हें रांची के रिम्स अस्पताल में भरती कराया गया है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार हार्ट अटैक के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं डॉक्टरों के मुताबिक, अभी बीजेपी अध्यक्ष की हालत स्थिर बनी हुई है, लगातार उनकी निगरानी की जा रही है। बताया जा रहा है कि पार्टी उन्हें एयर एंबुलेंस से दिल्ली ले जाने की कोशिश कर रही है। 

रिम्स के डॉक्टरों ने उन्हें क्रिटिकल केयर यूनिट में भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया है फिलहाल उनकी स्थिति स्थिर बतायी जा रही है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश की तबीयत बिगड़ने की सूचना के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता उनका हाल जानने रिम्स पहुंचे। उन्होंने कहा कि अभी उनकी हालत ठीक है। उनकी एंजियोप्लास्टी की गई है। राइट आर्टरी में ब्लॉकेज की वजह से हार्ट अटैक हुआ था, फिलहाल उनकी हालत स्थिर है।

पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के दीपक प्रकाश के बिगड़ी तबीयत पर चिंता जताई। इस संबंध में उन्होंने रिम्स के निदेशक से बात की। उन्होंने बताया कि उनका ऑपरेशन चल रहा है, स्थिति अभी नियंत्रण में है। रघुवर दास ने दीपक प्रकाश के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। गौरतलब है कि दीपक प्रकाश पार्टी की ओर से राज्यसभा के उम्मीदवार भी हैं। उनके राजनीतिक जीवन की शुरुआत अखिलभारतीय विद्यार्थी परिषद से हुई है। दीपक ने करियर की शुरुआत एबीवीपी से की थी। वे बाबूलाल के कार्यकाल में झारखंड स्टेट मिनिरल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (जेएसएमडीसी) के चेयरमैन थे। 

हार्ट अटैक से कुछ मिनट पहले विशाखापट्टनम की घटना को लेकर किया था ट्वीट

सीवियर हार्ट अटैक से कुछ मिनट पहले दीपक प्रकाश ने विशाखापट्टनम हादसे को लेकर ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि विशाखापट्टनम के एक पॉलीमर प्लांट में सुबह अचानक केमिकल गैस लीक होने से बड़ा हादसा हो गया है। केन्द्र सरकार लगातार स्थिति पर नजर बनाए हुए है, राहत और बचाब कार्य जारी है। लोगों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। मैं प्रार्थना करता हूं कि प्रभु सबको जल्द स्वस्थ करें।

फरवरी में दीपक प्रकाश बनाए गए प्रदेश अध्यक्ष

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इसी साल फरवरी में दीपक प्रकाश को झारखंड बीजेपी का प्रमुख नियुक्त किया है। उनसे पहले लक्ष्मण गिलुवा झारखंड में बीजेपी के अध्यक्ष थे। दीपक प्रकाश झारखंड में प्रदेश बीजेपी के महासचिव थे। बीजेपी पिछले साल हुए झारखंड विधानसभा चुनाव में जेएमएम-कांग्रेस गठबंधन के हाथों पराजित हुई थी। उसे राज्य की सत्ता से बाहर होना पड़ा था।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X