1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. झारखंड में भी ऑक्सीजन की कमी, हेमंत सोरेन ने गुजरात CM को लिखी चिट्ठी

झारखंड में भी ऑक्सीजन की कमी, हेमंत सोरेन ने गुजरात CM को लिखी चिट्ठी

झारखंड में कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है ऐसे में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को पत्र लिखकर ऑक्सीजन टैंक और अन्य मेडिकल उपकरणों के डिलिवरी में देरी पर संज्ञान लेने का आग्रह किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 26, 2021 14:27 IST
झारखंड में भी...- India TV Hindi
Image Source : PTI झारखंड में भी ऑक्सीजन की कमी, हेमंत सोरेन ने गुजरात CM को लिखी चिट्ठी   

रांची: झारखंड में कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है ऐसे में मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुजरात के मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी को पत्र लिखकर ऑक्‍सीजन टैंक और अन्‍य मेडिकल उपकरणों के डिलिवरी में देरी पर संज्ञान लेने का आग्रह किया है। साथ ही उन्होंने निवेदन किया है कि वे गुजरात के निर्माताओं से मेडिकल ऑक्सीजन टैंकों, सिलेंडरों और वेपोराइजर के जल्‍द आपूर्ति के लिए कहें। हेमंत सोरेन ने पत्र में लिखा है कि कोरोना महामारी के इस संकट की घड़ी में यह अच्‍छा होगा कि यदि हम सभी समय पर सेवा के वितरण को सुनिश्चित करने के लिए एक साथ काम कर सकते हैं।

सोरेन ने विजय रूपाणी को लिखे पत्र में कहा है कि देश के मौजूदा हालात में हम सभी कोरोना वायरस जैसी महामारी से जूझ रहे हैं। मैं महसूस करता हूं कि इस कठि‍न समय में हम सभी मिलकर काम करें तो इस चुनौती से पार पाया जा सकता है। कोरोना जैसी महामारी से बचाव में सबसे महत्‍वपूर्ण जीवन रक्षक ऑक्‍सीजन के उत्‍पादन में झारखंड आगे है। दुर्भाग्‍यवश, ऑक्‍सीजन सिलेंडर की कमी के कारण हम सप्‍लाई चेन में संघर्ष कर रहे हैं। मुझे जानकारी मिली है कि गुजरात में निर्माताओं के पास ऑक्‍सीजन टैंक के हमारे कई ऑर्डर पेंडिंग हैं। ऑर्डर किए गए ऑक्‍सीजन टैंक की डिलिवरी में हम आपसे सहयोग चाहते हैं। इससे हम अस्‍पतालों में ऑक्‍सीजन की आपूर्ति आसानी से उपलब्‍ध करा सकेंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X