Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

झारखंड में कोरोना वायरस संक्रमण के 184 नए मामले, चार मरीजों की मौत

झारखंड में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 184 नये मामले सामने आये जिन्हें मिलाकर राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 343793 हो गयी जबकि संक्रमण से चार और व्यक्तियों की मौत के साथ पिछले साल शुरू हुई कोरोना महामारी में मृतकों की संख्या 5089 हो गयी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 16, 2021 18:42 IST
Jharkhand records four new COVID-19 fatalities, 184 fresh cases- India TV Hindi
Image Source : PTI झारखंड में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 184 नये मामले सामने आये।

रांची: झारखंड में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 184 नये मामले सामने आये जिन्हें मिलाकर राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 343793 हो गयी जबकि संक्रमण से चार और व्यक्तियों की मौत के साथ पिछले साल शुरू हुई कोरोना महामारी में मृतकों की संख्या 5089 हो गयी। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राज्य के 343793 संक्रमितों में से 336058 अब तक ठीक होकर अपने घरों को लौट चुके हैं। इसके अलावा, 2646 अन्य संक्रमितों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में जारी है। पिछले 24 घंटों में राज्य में कुल 34684 नमूनों की जांच की गयी जिनमें से 184 संक्रमित पाये गये। 

विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में जहां रांची में कोरोना संक्रमण के केवल नौ मामले पाये गये वहीं पूर्वी सिंहभूम में 31 लोग इस वायरस से संक्रमित पाये गये। इसी प्रकार, राजधानी रांची में कोरोना संक्रमण से पिछले 24 घंटों में सिर्फ एक मरीज की मौत हुई जबकि पूर्वी सिंहभूम, खूंटी और लोहरदगा में भी एक-एक व्यक्ति की मौत कोरोना संक्रमण से हुई।

इस बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ब्लैक फंगस को राज्य में महामारी घोषित करने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने मंगलवार देर शाम ट्वीट किया, ‘‘मुख्यमंत्री ने ब्लैक फंगस को महामारी घोषित करने का निर्देश दिया है।’’ उसमें आगे कहा गया है, मुख्यमंत्री के इस संदेश के बाद राज्य में ब्लैक फंगस को महामारी घोषित करने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गयी है। 

बता दें कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान देश के अन्य हिस्सों की तरह झारखंड में भी ब्लैक फंगस का प्रकोप बढ़ गया है और अब तक राज्य में इसके कुल 79 मामलों की पुष्टि हुई है जबकि इस संक्रमण से 25 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार यहां ब्लैक फंगस के 52 अन्य संदिग्ध मामले भी हैं जिनकी पुष्टि होनी बाकी है। ब्लैक फंगस के 37 मरीज अब तक स्वस्थ हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement