Friday, April 26, 2024
Advertisement

JNU VC जगदीश कुमार बोले- हम भी चाहते हैं जांच रिपोर्ट आए, दोषियों को दंडित किया जाए

जेएनयू के वीसी जगदीश कुमार ने कहा कि हम यह भी चाहते हैं कि जांच की रिपोर्ट आए और अगर दोषियों की पहचान होती है तो हम उम्मीद करते हैं कि उन्हें दंडित किया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 10, 2020 18:11 IST
Mamidala Jagadesh Kumar- India TV Hindi
Image Source : PTI Jawaharlal Nehru University (JNU) Vice-Chancellor Mamidala Jagadesh Kumar

नई दिल्ली। रविवार शाम JNU में हुई हिंसा के बाद आज दिल्ली पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिल्ली पुलिस ने कैंपस में हमला करने वाले संदिग्धों की तस्वीर जारी की। दिल्ली पुलिस की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद जेएनयू के वीसी ने भी मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि हम यह भी चाहते हैं कि जांच की रिपोर्ट आए और अगर दोषियों की पहचान होती है तो हम उम्मीद करते हैं कि उन्हें दंडित किया जाएगा।

जेएनयू वीसी ने कहा, “हजारों छात्र शीतकालीन सेमेस्टर परीक्षा के लिए पंजीकरण कर रहे हैं। जेएनयू प्रशासन बहुत लचीला है और हम छात्रों की सुविधा के लिए सब कुछ कर रहे हैं। अनुकूल माहौल है और मैं छात्रों से वापस आने की अपील करता हूं।” उन्होंने आगे कहा, “अब कोई सेवा और उपयोगिता शुल्क नहीं है, छात्रों को केवल कमरे का किराया देना होगा जो कि 300 रुपये है। छात्रों से लिया गया पैसा केवल छात्रों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए उपयोग किया जाएगा।”

JNU VC के इस्तीफे की अपनी मांग पर हम कायम हैं : JNUSU     (भाषा)

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्रसंघ ने कहा है कि वह कुलपति एम जगदीश कुमार को हटाए जाने की अपनी मांग पर कायम है लेकिन फीस वृद्धि के खिलाफ जारी विरोध प्रदर्शन को वापस लेना है या नहीं इस पर बाद में फैसला लिया जाएगा। छात्रसंघ अध्यक्ष आइशी घोष ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय के अधिकारियों से मुलाकात के बाद यह बात कही। उन्होंने यह भी कहा कि विश्वविद्यालय के छात्रसंघ ने उनके खिलाफ दर्ज एफआईआर और विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा शुरू की गई प्रॉक्टोरियल जांच में मंत्रालय से दखल की मांग की है।

उन्होंने कहा, “जेएनयू के कुलपति के इस्तीफे की हमारी मांग कायम है। हम सलाहकारों और पदाधिकारियों की एक बैठक बुलाएंगे और फैसला करेंगे कि प्रदर्शन वापस लेना है या नहीं। हमनें अपनी बात रख दी है और अंतिम फैसले के लिये मंत्रालय के फैसले का इंतजार कर रहे हैं।” 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement