Wednesday, March 27, 2024
Advertisement

जेपी नड्डा का 'कांग्रेस के शहजादे' पर हमला, पाक नेता का वीडियो ट्वीट कर कहा- '...अब खुलेंगी आंखें'

पाकिस्तान के बड़े नेता सरदार अयाज सादिक ने वहां की संसद में खुलासा किया कि अभिनंदन को भारत को सौंपने से पहले पाकिस्तानी सरकार में हड़कंप मचा हुआ था।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 29, 2020 11:23 IST
जेपी नड्डा का 'कांग्रेस के शहजादे' पर हमला, पाक नेता का वीडियो ट्वीट कर कहा- '...अब खुलेंगी आंखें'- India TV Hindi
Image Source : PTI जेपी नड्डा का 'कांग्रेस के शहजादे' पर हमला, पाक नेता का वीडियो ट्वीट कर कहा- '...अब खुलेंगी आंखें'

नई दिल्ली: पाकिस्तान के बड़े नेता सरदार अयाज सादिक ने वहां की संसद में खुलासा किया कि अभिनंदन को भारत को सौंपने से पहले पाकिस्तानी सरकार में हड़कंप मचा हुआ था। अभिनंदन को छोड़ जाने से पहले एक मीटिंग में पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के पैर कांप रहे थे। सरदार अयाज सादिक के इस बयान के हवाले से अब भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला किया।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सरदार अयाज सादिक की संसद में यह बयान देने वाली वीडियो को ट्वीट कर राहुल गांधी पर हमला बोला। जेपी नड्डा ने लिखा, "कांग्रेस के शहजादे (राहुल गांधी) को भारत की किसी भी चीज पर विश्वास नहीं है, चाहे वह सेना हो, सरकार हो या हमारे लोग हों। तो वह अपने ‘सबसे भरोसेमंद देश’ पाकिस्तान की ही सुन लें। उम्मीद है कि अब तो उनकी आंखें खुलेंगी..."

बता दें कि वीडियो में सरदार अयाज सादिक ने कहा, "मझे याद है शाह महमूद कुरैशी साहब उस मीटिंग में थे जिसमें आने से वजीर-ए-आलम ने इंकार कर दिया, चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ तशरीफ लाए। पैर कांप रहे थे, पसीने माथे पर थे और हमसे शाह महमूद साहब ने कहा, फॉरेन मिनिस्टर साहब ने, कि खुदा का वास्ता अब इसको वापस जाने दें, क्योंकि 9 बजे रात को हिंदुस्तान पाकिस्तान पर अटैक कर रहा है।"

गौरतलब है कि बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद अगले दिन भारत में घुसने की कोशिश कर रहे पाकिस्तानी विमानों को भारतीय वायुसेना ने न सिर्फ धूल चटाई थी बल्कि भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनंदन ने पाकिस्तान के एयर स्पेस में घुसकर पाकिस्तान के F-16 को मार गिराया था, हालांकि इस दौरान उनका विमान भी दुर्घटनाग्रस्ट हो गया था जिस वजह से वो पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में पैराशूट की मदद से उतरे थे। 

वहां उतरते ही उन्हें पाकिस्तानी सेना ने गिरफ्तार कर लिया था लेकिन भारत सरकार के दबाव में पाकिस्तान को उन्हें कुछ ही घंटों के अंदर भारत वापस भेजना पड़ा। इसी को लेकर सरदार अयाज सादिक ने पाकिस्तान की संसद में बड़ा खुलासा किया। पाकिस्तानी नेता के इस खुलासे के बाद से पाकिस्तान में भी हड़कंप मच गया है। सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी लोग जमकर चर्चा कर रहे हैं। 

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले का बदला लेने के लिए भारत ने पिछले साल 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में एक आतंकवादी प्रशिक्षण शिविर पर हवाई हमला बोला था। भारत में किए गए इस आतंकी हमले में कुल 40 सैनिक शहीद हुए थे। पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने 14 फरवरी को किए गए हमले की जिम्मेदारी ली थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement